पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अमेजन के अफसरों ने की SP से मुलाकात:ऑनलाइन सेलर BABU TEX  के पते पर 10 सेलर रजिस्टर्ड, इनमें से 6 लोग बेच रहे गांजा

भिंड6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भिंड पुलिस से मुलाकात करने आए अमेजन का प्रतिनिधि मंडल।

ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन से गांजा तस्करी मामले में नए खुलासे हो रहे हैं। शुक्रवार को एसपी मनोज कुमार सिंह से अमेजन कंपनी के 4 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात की। इनमें एक लीगल एडवाइजर, दो महिला अधिकारी और एक अन्य शामिल थे। मांगी गई जानकारी कंपनी ने पुलिस को उपलब्ध कराई। करीब पौन घंटे की बैठक के बाद एसपी ने बताया कि अमेजन कंपनी के सेलर BABU TEX के पते पर 10 सेलर और रजिस्टर्ड थे। इनमें 6 सेलर गांजा तस्करी कर रहे थे। इनके द्वारा 360 किलोग्राम गांजा बेचा गया है।

एसपी के मुताबिक पहले भी अमेजन प्लेटफाॅर्म से गांजा तस्करी का मामला पकड़ा जा चुका है। कंपनी से पूछा गया था कि BABU TEX की तर्ज पर और भी कंपनियां काम कर रही हैं? सेलर्स ने खुद को कढ़ी पत्ता बेचने वाला बताकर रजिस्टर्ड करवाया था। अमेजन की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक BABU TEX के पते पर 10 फर्म रजिस्टर्ड थीं।

इसमें 6 सेलर BABU TEX की तर्ज पर प्रोडक्ट कढ़ी पत्ता 2kg व ग्राहक भी वही हैं, जो कि BABU TEX से गांजा मंगाते थे। इस तरह गांजा तस्करी के लिए 6 सेलर और बनाए गए थे, जिनसे अलग-अलग 360 गांजा के ऑर्डर होकर डिलीवर पाया गया है। अब पुलिस BABU TEX के अलावा दूसरे 6 सेलर्स की पड़ताल करेगी। इनके संबंध में अमेजन से जानकारी लेना बाकी है।

भिंड एसपी मीडिया को जानकारी देते हुए।
भिंड एसपी मीडिया को जानकारी देते हुए।

आरोपी सूरज पवैया के खाते में 47 लाख का लेन-देन मिला

पुलिस अब तक 8 आरोपियों तक पहुंच चुकी है। चूंकि गांजा तस्करी का आरोपी सूरज पवैया का पुलिस ने अकाउंट खंगाला लिया है। सूरज पवैया के खाते से पुलिस ने अब तक 47 लाख रुपए का लेन-देन होना पाया है।

यह है मामला

  • भिंड की गोहद पुलिस ने 13 नवंबर को गांजा तस्करी के आरोप में गोविंद ढाबा पर छापा मारा था। यहां से पुलिस को 21 किलो 734 ग्राम गांजा मिला। इसमें आरोपी सूरज उर्फ कल्लू पवैया निवासी आजाद नगर ग्वालियर दूसरा आरोपी पिंटू उर्फ बृजेंद्र सिंह पुत्र डोंगर सिंह तोमर निवासी छीमका गोहद को पकड़ा था। यह गांजा अमेजन ई-कॉमर्स कंपनी पर ऑर्डर करके मंगाया गया था।
  • मामले में पुलिस ने सूरज पवैया का लड़का मुकुल जायसवाल निवासी नई सड़क ग्वालियर को पकड़ा था। मुकुल ने BABU TEX सेलर को लैपटॉप से अमेजन पर रजिस्टर्ड किया था। इसके अलावा, मुकुल फोन पे के माध्यम से ऑनलाइन ऑर्डर करता था। सूरज व उसका साथी श्री निवास वासू विशाखापटन से ऑर्डर को भेजते थे।
  • इसके बाद पुलिस ने ग्वालियर से चित्रा पत्नी वरुण उर्फ मोंटी बाल्मीकि निवासी जवाहर काॅलोनी मेहगांव को गांजा ऑनलाइन गांजा डिलीवर किया गया था।
  • भिंड पुलिस की सूचना पर विशाखापटनम पुलिस ने श्रीनिवास उर्फ वासू् पिता धर्माराजू, अमेजन का पिकअप बॉय जीरू कुमार स्वामी, पिकअप बॉय बीज्जम कृष्णम राजू व वैन ड्राइवर चीपूरूपल्ली वेकटेंश्वराव को पकड़ा। इन आरोपियों से 48 kg गांजा और इलेक्ट्रॉनिक वेट मशीन व अमेजन के सेलोटेप व अन्य सामान पकड़ा। मामले में वासु का पुत्र विचल्कापति मोहन अभी फरार है।
  • पुलिस ने मामले में अमेजन के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर्स को भी आरोपी बनाया।