पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सिविल हॉस्पिटल भवन का निर्माण कार्य शुरू:उच्च स्तरीय स्वास्थ्य सुविधाओं का मिलेगा लाभ, अब मरीजों को नहीं जाना होगा बड़े शहर

गोहद (भिंड)2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भिंड जिले की गोहद में अब लोगों को इलाज के लिए बड़े शहरों में नहीं जाना पड़ेगा, अब जल्द ही मरीजों को गोहद में ही स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ मिलेगा। गोहद हॉस्पिटल को सिविल हॉस्पिटल का दर्जा मिलने के बाद कृषि उपज मंडी की जमीन पर सिविल हॉस्पिटल भवन का निर्माण ₹20 करोड़ रुपए की लागत से प्रारंभ हो चुका है।

यहां तीन मंजिल भवन, बेसमैंट सहित 3 वर्ष के अंदर बनाया जाएगा। सिविल हॉस्पिटल भवन के निर्माण के बाद गोहद नगर व ग्रामीण क्षेत्र के 312 ग्राम के दो लाख से अधिक नागरिकों को स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ मिलना प्रारंभ हो जाएगा ।

नए भवन में मरीजों के लिए 3 लिफ्ट, 10 बेड का आईसीयू बेड, आइसोलेशन वार्ड, डिजिटल एक्स-रे, अल्ट्रासाउंड सुविधा, दंत रोग विशेषज्ञ सुविधा, हड्डी रोग विशेषज्ञ की सुविधा, नेत्र रोग विशेषज्ञ ऑपरेशन व ब्लड बैंक जैसी सुविधाओं का लाभ मिलेगा। डॉक्टरों को रहने के लिए आवास सुविधा व पर्याप्त जगह होने से मरीजों को होने वाली असुविधाओं से निजात मिलेगी।

वर्तमान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोहद नगर में अंदर स्थित है। यहां से मरीजों को आवागमन में भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। कम जगह के अभाव में यहां के मरीजों को भारी परेशानी से गुजर ना पड़ता है।

मध्यप्रदेश शासन के पूर्व मंत्री लाल सिंह आर्य ने कहा कि गोहद के मरीजों को स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ न मिलने से भारी परेशानी थी, सरकार से लगातार मांग की जा रही थी कि मेरी मांग पर सिविल हॉस्पिटल का दर्जा सरकार ने दिया है। जल्द ही इसका लाभ गोहद के नागरिकों को मिलना प्रारंभ हो जाएगा।

ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर डॉ. आलोक शर्मा ने कहा कि भवन के निर्माण का कार्य ठेकेदार ने प्रारंभ कर दिया है 3 वर्ष के अंदर नए भवन में हॉस्पिटल शिफ्ट करना है।

खबरें और भी हैं...