पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गोहद में महंत से मारपीट का VIDEO:नरसिंह मंदिर के सरजू दास बैरागी को दयाराम दास जी महाराज के परिजनों ने पीटा

गोहद (भिंड)2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

गोहर नगर के वार्ड 10 कठवां गेट पर स्थित अति प्राचीन नर सिंह भगवान मंदिर के महंत श्री सरजू दास बैरागी की मारपीट का वीडियो सामने आया है। उनके साथ मंदिर प्रांगण में ही निवास करने वाले उनके गुरु बैकुंठवासी दयाराम दास जी महाराज के पारिवारिक नाती और परिजनों ने मारपीट कर दी।

मंदिर महंत बैरागी और दयाराम दास जी के परिजनों में विवाद चल रहा है।यह एसडीएम न्यायालय और थाने में लंबित है। महंत श्री पत्रकार वार्ता में कहा कि लगातार पूर्व से मुझे प्रताड़ित किया जा रहा है। मेरी मारपीट की जा रही है। यह लोग मंदिर पर जबरन कब्जा करने के उद्देश्य मेरे विरुद्ध झूठे प्रकरण दर्ज कराने का प्रयास कर रहे हैं। पहले भी मेरी मारपीट कई बार की है।

21 नवंबर 22 की रात को इन लोगों ने मंदिर में लगे एक दर्जन से अधिक कमरों में से मुख्य चार कैमरे तोड़ कर ले गए। शिकायत करने पर 22 को मेरी लाठी-डंडों से मारपीट कर दी। लोगों ने इसका वीडियो भी बनाया है। मैंने स्थानीय थाना में शिकायत कर इन लोगों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कराया है। मंदिर में जहां महाराज श्री ध्वनि जलाकर बैठा करते थे। उस स्थान पर यह अपने जनावर आदि बांधकर उस स्थान पर रखते हैं। मंदिर के चारों तरफ अतिक्रमण कर लिया है।

मंदिर की संपत्ति का विवाद है

अति प्राचीन नरसिंह मंदिर पर बेशकीमती सामान है। इस मंदिर से करीब 100 बीघा जमीन लगी है। क्षेत्र में यह मंदिर आस्था का बड़ा केंद्र है। मंदिर महंत के साथ मारपीट करने वालों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है।

- राजेश सत्नाकर, थाना प्रभारी गोहद।

खबरें और भी हैं...