पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नल-जल योजना बनी शोपीस:परसवाड़ा के वन गांव के घरों में नहीं पहुंच रहा पानी, हैंडपंप से ला रहे ग्रामीण

बालाघाटएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

परसवाड़ा वनग्राम में घर-घर पानी पहुंचाने के लिए नल-जल योजना लगाई है। इसके बाद भी कई गांवों में लोगों को घरों में पीने का पानी नहीं मिल रहा है। वन ग्रामों में घरों में नल कनेक्शन तो लगे हैं। महीनों से घरों तक पानी नहीं पहुंच पा रहा है। इसके विभागीय अधिकारी कर्मचारी इस पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। लोगों को हैंडपंप या अन्य स्रोतों से पानी लाना पड़ रहा है।

परसवाड़ा के वन ग्राम कुकड़ा में बैगा आदिवासियों के घरों में 3 माह से पानी नहीं पहुंचा है। लाखों रुपए खर्च कर तैयार की गई नल जल व्यवस्था के कनेक्शन को सुधारा नहीं जा सका है। कुकड़ा के ग्रामीणों का कहना है कि इस ग्राम के एक दो मोहल्ले मे बीते एक साल से नल कनेक्शन से पानी ही नहीं मिल रहा है।

टंकी और सोलर पैनल नहीं बना

पंचायत सचिव भादू यादव का कहना है कि जिस योजना के तहत नल जल योजना बनाई गई थी। उस योजना की समयावधि समाप्त हो चुकी है। टंकी और सोलर पैनल नहीं बन पाया। वैकल्पिक तौर पर पंप मे मोटर लगाकर पानी सप्लाई किया जा रहा था जो वर्तमान मे बंद हो गया है। उसे जल्द ही सुधारा जाएगा। शीघ्र ही ग्राम कुकड़ा में पीएचई की रेट्रो योजना के अंतर्गत सात लाख रुपए से नल जल योजना लगाई जाएगी।

खबरें और भी हैं...