पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57276.94-1 %
  • NIFTY17110.15-0.97 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48432-0.52 %
  • SILVER(MCX 1 KG)62988-1.1 %

दो दिन में जगह खाली करो, वरना चलेगा बुलडोजर:सड़क किनारे तीन दुकानों पर कार्रवाई करने पहुंचा अमला, विरोध के बाद अल्टीमेटम देकर लौटा

बालाघाट2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कार्रवाई के दौरान मौजूद लोग। - Money Bhaskar
कार्रवाई के दौरान मौजूद लोग।

बालाघाट जिले में बैहर-मलाजखंड रोड पर बुधवार दोपहर 3.15 बजे के करीब तहसीलदार व नगरपालिका का अमला अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करने पहुंचा।

जानकारी के अनुसार वार्ड 4 क्षेत्र में नहर के पास सड़क किनारे महज तीन दुकानें सरकारी भूमि पर अतिक्रमण कर संचालित की जा रही हैं, जिसे हटाने तहसीलदार रामबाबू देवांगन, नगर पालिका का अमला पुलिस बल के साथ पहुंचा। कार्रवाई के दौरान तहसीलदार देवांगन ने अतिक्रमणकारियों पर सरकारी भूमि पर कब्जा करने की बात पर कड़ी नाराजगी जाहिर की और फटकार भी लगाई।

इस दौरान जिसने भी तहसीलदार को सफाई देने की कोशिश की, उसके खिलाफ पुलिस कर्मचारियों से सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने का मामला दर्ज करने काे कहा। करीब आधे घंटे की अफरा-तफरी और विरोध के बाद तहसीलदार ने अतिक्रमणकारियों को दो दिन का अल्टीमेटम दिया और दो दिन के भीतर दुकानें नियत स्थान से हटाने की चेतावनी दी।

हर तरफ अतिक्रमण, वहां कार्रवाई क्यों नहीं

वहीं, दूसरी तरफ दुकानदारों का कहना है कि शहर के भीतर जगह-जगह अतिक्रमण पसरा है। सरकारी भूमि ही नहीं मुख्या मार्गों के किनारे नियम विरुद्ध दुकानें संचालित हो रही हैं, लेकिन प्रशासन उन्हें हटाने के बजाय महज इन तीन दुकानों पर कार्रवाई कर रहा है।

चाय-नाश्ता की दुकान लगाने वाले गुरुजीत बोहने, सायवंता बोहने और गुड्डू तिवड़े ने आरोप लगाया कि हमारी दुकान के पीछे जिन लोगों के निजी प्लॉट हैं, उनके दबाव में आकर प्रशासन ने उक्त कार्रवाई की है।

बालाघाट तहसीलदार रामबाबू देवांगन ने बताया कि देवटोला के पास सरकारी भूमि पर हुए अतिक्रमण को हटाने नगर पालिका का अमला पहुंचा था। दुकान संचालकों के विवाद के बाद उन्हें समझाइश दी गई। साथ ही दुकान हटाने के लिए दो दिन का समय दिया है। ऐसा नहीं करने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...