पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

इतने नोट की पूरा थाना गिनने में लगाना पड़ा:नोट डबल करने वाले गिरोह पर पुलिस की दबिश, 10 करोड़ की नगदी जप्त

बालाघाटएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मध्यप्रदेश के बालाघाट में पुलिस ने लोगों से नोट डबल करने के नाम पर करोड़ों रुपए का फर्जीवाड़ा करने वाले कुछ अलग अलग गिरोह के ठिकानों पर दबिश देकर 10 करोड़ से अधिक की नकदी बरामद की है। बकौल एसपी बालाघाट ये गिरोह लोगो को एक से 4 महीने में रुपए डबल करने का झांसा देकर करोड़ों की हेराफेरी कर रहे थे। जिसमें शुरुआती कार्रवाई में ही 10 करोड़ रुपए से अधिक की रकम बरामद कर ली गई है।

हाथो में नोट, टेबल पर नोट, डिब्बों में नोट, नगदी इतनी की गिनने के लिए पुलिस को पूरे महकमे को लगाना पड़ा। 10 करोड़ रुपए से अधिक की नकदी के साथ बालाघाट के एसपी समीर सौरभ ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि ये वो राशि है जो फर्जीवाड़ा करने वालों को लोगों ने नोट डबल करने के लालच में दी थी। इस मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी सोमेद्र करकरायने सहित 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

बालाघाट में रूपयों को डबल करने के नाम पर कुछ लोग लंबे समय से गिरोह चला रहे थे। इस मामले में इस ही वर्ष मार्च माह में लांजी विधायक हीना कावरे ने मध्यप्रदेश विधान सभा में सवाल भी किए थे। गिरोह से मिली नगदी जानकर सूत्रों की माने तो सिर्फ चंद दिनों का जमा है। पुलिस सूत्रों के अनुसार आगे भी जांच जारी है जिसमे बड़े पैमाने पर नगदी बरामद होने की संभावना है।

- हमे ये जानकारी मिल रही थी कि 30 दिन 28 दिन में पैसा डबल करने का नाम पर कुछ लोग जनता को झांसा दे कर लोगो से पैसे ठगे जा रहे हैं। जिस पर टीम बना कर जांच की गई और शुरुआती कार्रवाई में 2 अलग अलग प्रकरणों में आरोपियों से 10 करोड़ से ऊपर नगदी बरामद की है। इस मामले में आगे भी कार्रवाई जारी है।-समीर सौरभ, एसपी बालाघाट

ये आरोपी हुए गिरफ्तार

सोमेंद्र पिता योगेंद्र कंकरायने उम्र-28

- तामेश पिता रामप्रसाद मंसुरे उम्र-29

- राकेश पिता रामप्रसाद मंसुरे उम्र-24

- प्रदीप पिता दिनेश कंकरायने उम्र-23

- हेमराज पिता तुलसीराम आमाडारे, उम्र-36

-ललित पिता खेमराम वैष्णव उम्र-19 - राहुल पिता राजकुमार बापूरे उम्र-29

- रामचंद्र पिता नानूलाल कालबेले उम्र- 43

- अजय पिता स्व. बृजलाल तिड़के, उम्र-39

- शिवजित पिता मायाराम चिले, उम्र-28

- मनोज पिता टेकलाल सोनेकर उम्र-33

खबरें और भी हैं...