पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX58461.291.35 %
  • NIFTY17401.651.37 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47394-0.41 %
  • SILVER(MCX 1 KG)60655-1.89 %

जंगली जानवर के हमले से युवती की मौत:सिवनी में पिता के साथ पालतू पशुओं को चराई गई थी मासूम, तभी जंगली जानवर ने किया हमला

सिवनी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
युवती के शव के पास बैठा पिता। - Money Bhaskar
युवती के शव के पास बैठा पिता।

सिवनी के पांडी वाड़ा गांव में गत दिन दोपहर बाद रवीना पिता जंगलू यादव (17) अपने पिता के साथ गांव के नजदीक जंगल में पालतू मवेशियों को चराने गई थी। ग्रामीणों के अनुसार जंगली जानवर के द्वारा शिकार करने की घटना सामने आई है। इसमें घटनास्थल पर ही रवीना की मौत हो गई। जिसकी जानकारी ग्रामीणों ने वन विभाग को और पुलिस थाना उगली को दी।

जानकारी के बाद दोनों ही विभाग की टीम घटनास्थल पर पहुंचकर शव काे पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया गया। ग्रामीणों के अनुसार उक्त जंगली जानवर को भागते देखा गया।

उक्त जानवर, जिसमें बाघ, तेंदुआ या और कोई जानवर है, यह कह पाना मुश्किल है वन विभाग के अधिकारी जांच में जुटे हैं। वन विभाग द्वारा मृतक के परिजनों को तात्कालिक राशि 10 हजार रुपए का मुआवजा दिया गया। पोस्टमार्टम बाद मृतका का दाह संस्कार कर दिया गया।

बीते 1 महीने में यह दूसरी घटना है। 15 सितंबर को मोहगांव गांव की घटना के बाद गत दिवस उक्त घटना घटी है। वन विभाग की टीम के द्वारा मोहगांव गांव और कातोली गांव के जंगल में पिंजरा भी लगा दिया गया है। आए दिन हिंसक प्राणी जंगली जानवर के द्वारा पालतू मवेशियों और ग्रामीणों का शिकार किया जा रहा है।

उगली क्षेत्र बना टाइगर जोन

केवलारी अनुविभागिय अधिकारी केके निनामा ने बताया कि जंगली जानवर के द्वारा शिकार का मामला सामने आया है। वन विभाग टीम जांच कर रही है। हमारे द्वारा जंगलों में पिंजरे भी लगा दिए गए हैं, फिर भी आए दिन पालतू मवेशी और ग्रामीणों का शिकार किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...