पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX58461.291.35 %
  • NIFTY17401.651.37 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47394-0.41 %
  • SILVER(MCX 1 KG)60655-1.89 %

​​​​​​​बालाघाट में पानी पुरी खाने के बाद 70 लोग बीमार:दशहरा उत्सव मेले में लोगों ने खाई थी पानी पुरी, डॉक्टर बोले- फूड पॉइजनिंग के कारण बिगड़ी सेहत

बालाघाट2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अस्पताल में भर्ती मरीज। - Money Bhaskar
अस्पताल में भर्ती मरीज।

बालाघाट की लांजी के सिरेगांव गांव में शुक्रवार रात दशहरा उत्सव के दौरान मेले में पानी पुरी और चाट खाने के बाद लगभग 70 लोगों की सेहत बिगड़ गई। इनमें बड़ों के साथ करीब 20 बच्चे व युवा भी शामिल हैं। सभी का सिविल अस्पताल लांजी व जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

बताया गया कि छोटी कुम्हारी गांव से एक व्यक्ति मेले में पानी-पुरी और चाट बेचने आया था, जिसे खाने के बाद लोगों को उल्टी-दस्त, बुखार की शिकायत हुई। शनिवार सुबह से सिविल अस्पताल में मरीजों की भीड़ जुटना शुरू हो गई। कारण पूछने पर सभी ने एक ही जगह से पानी-पुरी और चाट खाना बताया।

चार लोग निजी वाहनों से जिला अस्पताल इलाज कराने पहुंचे। वहीं दो ग्रामीण गांव में ही इलाज करा रहे हैं जबकि ज्यादातर मरीजों को इलाज सिविल अस्पताल में चल रहा है। इस हादसे में अभी किसी की मृत्यु की खबर नहीं है। तहसीलदार आरपी मार्काे ने पानी-पुरी व चाट के सैंपल जांच के लिए भिजवा दिए हैं।

अस्पताल में भर्ती बच्चे।
अस्पताल में भर्ती बच्चे।

लांजी सिविल अस्पताल के बीएमओ प्रदीप गेड़ाम ने बताया कि पानी-पुरी व चाट खाने के बाद फूड पॉइजनिंग के कारण ग्रामीणों की सेहत बिगड़ गई। इनमें लगभग 20 बच्चे व युवा भी हैं। ज्यादातर का इलाज सिविल अस्पताल में चल रहा है जबकि कुछ मरीज जिला अस्पताल में इलाज करा रहे हैं। सभी खतरे से बाहर हैं।

खबरें और भी हैं...