पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बालाघाट की मां वैनगंगा की महाआरती आज:जिला तैराकी संघ की पहल, विलुप्त होती नदियों के संरक्षण का उद्देश्य

बालाघाट4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बालाघाट। जिले की जीवन दायिनी मां वैनगंगा की महाआरती आज जिला तैराकी संघ के जिलाध्यक्ष संजीव भाऊ अग्रवाल और सचिव महेंद्र सुराना के नेतृत्व में की जाएगी। जिले में इस अनूठी पहल की शुरूआत 18 दिसंबर 2021 की पूर्णिमा को महाआरती के साथ की गई थी। इसी कड़ी में प्रत्येक माह की पूर्णिमा पर आयोजित होने वाली मां वैनगंगा की महाआरती आज 17 जनवरी को शाम में होगी।

पदाधिकारी ने बताया कि कोविड की संख्या बढ़ना चिंतनीय है, जिसे देखते हुए तैराकी संघ ने निर्णय लिया है कि कोविड नियमों के तहत महाआरती की परंपरा को जारी रखा जाएगा। उन्होंने महाआरती में आने वाले सभी धर्म प्रेमी जनता से कोविड नियमों के तहत मास्क लगाकर आने और आरती में सोशल डिस्टेंस का पालन करने का अनुरोध किया है।

जिले में एक नई पहल करते हुए मां वैनगंगा की महाआरती करने का निर्णय लिया है। जो विगत माह की पूर्णिमा से प्रारंभ हो गई है जो प्रत्येक माह की पूर्णिमा पर अनवरत रूप से होगी। आज पूर्णिमा पर सायंकाल गोधूली बेला पर मां वैनगंगा की महाआरती होगी। यह धर्म जागरण और विलुप्त होती नदियों के संरक्षण के उद्देश्य से किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इसके माध्यम से जिले को एक नई पहचान देना है। आगामी शरद पूर्णिमा पर मां वैनगंगा महोत्सव का आयोजन किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...