पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59037.18-0.72 %
  • NIFTY17617.15-0.79 %
  • GOLD(MCX 10 GM)48458-0.16 %
  • SILVER(MCX 1 KG)646560.47 %

खदान में 1 श्रमिक की मौत, 1 गंभीर:बालाघाट जिले की भरवेली मॉयल की खदान में पत्थर गिरने से दब गए थे दो श्रमिक

बालाघाट2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बालाघाट जिले के भरवेली मॉयल की अंडरग्राउंड खदान के 15 लेबल में पत्थर गिरने से एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरे मजदूर को गंभीर चोट आने पर निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसा शुक्रवार को सुबह 10.30 बजे के दौरान घटित हुआ।

जानकारी के अनुसार मृत मजदूर का पीएम कराकार शव परिजनों को सौंप दिया गया है। मजदूरों का कहना है कि सुरक्षा के लिए बनाई जाने वाली दीवार को बनाने के लिए वे बाॅटम की सफाई का कार्य कर रहे थे।

इसी दौरान एक पत्थर गिर गया और अमेड़ा निवासी चैतराम पिता जयराम लिल्हारे (34) व मुंडीमाई निवासी उमेश पिता सुरेश पांचे (32) पर गिर गया, जिससे वे दब गए। मौके पर कार्यरत करीब एक दर्जन मजदूरों ने जब उन्हें निकाला तो मजदूर चैतराम की मौत हो चुकी थी।

वहीं उमेश गंभीर रूप से घायल हो गया था। जिसे मॉयल अस्पताल में प्राथमिक उपचार करने के बाद निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इधर घटना के बाद मॉयल प्रबंधन की ओर से मृतक के परिवार को अंतिम संस्कार के लिए 10 हजार रुपए तथा आर्थिक सहायता के रूप में डेढ़ लाख रुपए की राशि प्रदान की गई।

बालाघाट मॉयल खान संयुक्त महाप्रबंधक आरयू सिंह ने बताया कि दुर्घटना की जांच के लिए डीजीएमएस नागपुर का दल पहुंच रहा है। श्रमिक परिवार को डेढ़ लाख रुपए तात्कालिक सहायता एवं अंत्येष्टि के लिए सहयोग राशि प्रदान की गई है और नियमानुसार हादसे में मृत्यु पर परिवार को मिलने वाले सभी लाभ नियमानुसार प्रदान किए जाएंगे।