पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रुपए दोगुने करने का मामला:आठ आरोपी जेल भेजे, लोगों ने किया कार्रवाई का विरोध, प्रदर्शन करने वालों को एजेंट मानकर चिह्नित करेगी पुलिस

बालाघाटएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कम समय में रुपए दोगुने करने के खेल में बुधवार को 8 आरोपियों को न्यायालय में पेश कर बालाघाट जेल भेज दिया गया। एक दिन पहले बालाघाट पुलिस ने लांजी व किरनापुर के अलग-अलग ठिकानों में दबिश देकर 11 आरोपियों को 10 करोड़ की नकदी, 16 मोबाइल व अहम दस्तावेजों के साथ गिरफ्तार किया था।

बुधवार को 11 में से 8 आरोपियों को न्यायालय में पेश कर 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है। मंगलवार शाम पहले ही 3 आरोपी जेल भेजे जा चुके हैं। बुधवार को कोर्ट परिसर के बाहर उस समय हंगामे की स्थिति बन गई, जब आरोपियों को जेल भेजते वक्त बड़ी संख्या में जनता मुख्य आरोपी सोमेंद्र कंकरायने, हेमराज आमाडारे तथा अजय तिड़के के समर्थन में नारेबाजी करने लगे। उन्हें रिहा करने की मांग करने लगे।

जनता के मसीहा बन बैठे आरोपी

दरअसल, लांजी व किरनापुर क्षेत्र में पैसे डबल करने के खेल में लिप्त मुख्य आरोपियों के प्रति जनता की सहानुभूति इसलिए कोर्ट परिसर के बाहर फूट पड़ी, क्योंकि आरोपियों ने उनके पैसे दो से तीन गुने किए हैं, वह भी गैरकानूनी ढंग से। जिन लोगों को तथा व्यापारियों को उनकी राशि दो-तिगुनी मिली, उनके लिए आरोपी मसीहा बन गए। हंगामे के दौरान आरोपी सोमेंद्र, हेमराज और अजय की नेताओं से ज्यादा लोकप्रियता नजर आई।

एसआईटी का होगा गठन

जानकारी के अनुसार, बहुचर्चित पैसा डबल करने के इस मामले की गंभीरता को देखते हुए एसआईटी गठित करने की जानकारी है। बताया गया कि अभी एसआईटी के गठन को लेकर निर्देश प्राप्त नहीं हुए हैं। मामले के तह तक जाने और इस खेल से जुड़े अन्य आरोपियों की धरपकड़ के लिए जल्द एसआईटी का गठन किया जाएगा।

जरूरत पड़ी तो और करेंगे पूछताछ

जानकारी के अनुसार, बालाघाट पुलिस ने प्रारंभिक स्तर पर आरोपियों से पैसे दोगुने के खेल से जुड़ी अहम पूछताछ की है। आरोपी फिलहाल 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में हैं, लेकिन पुलिस आवश्यता पडऩे पर न्यायिक अभिरक्षा में भी उनसे पूछताछ कर सकती है।

खबरें और भी हैं...