पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अनूपपुर में ट्रैवल हिस्ट्री और प्राइमरी कांटेक्ट छुपा रहे लोग:8 में से 5 को किया गया ट्रेस, 3 के बारे में नहीं मिली कोई जानकारी

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में कोरोना की रफ्तार तेजी से बढ़ रही हैं। 1 से 17 जनवरी के बीच 25 लोग बाहर से आए। इसमें केंद्र सरकार द्वारा जिला प्रशासन को बाहर से आए लोगों की सूची सौंप दी थी। दूसरी तरफ दूसरे राज्य व जिले से आए व्यक्ति द्वारा जिला प्रशासन को सूचना नहीं देने पर जिला प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पड़ रही हैं।

सऊदी अरब से आए लोगों की संख्या ज्यादा

इस महीने 25 लोग विदेशों से आए हैं। जिसमें से 8 लोग सऊदी अरब से आए। केंद्र सरकार ने 8 लोगों की सूची जिला प्रशासन को सौंपी हैं। जिसमें से 5 लोगों को ट्रेस कर उनकी सैंपलिंग की गई हैं। वही 3 अन्य लोग का अभी तक कोई पता नहीं चल पाया हैं। सरकार ने जो नंबर उपलब्ध कराया वह भी सऊदी अरब का हैं। उनके घर के पते पर पता करने पर अभी तो वह घर भी नहीं पहुंचे हैं। जिस को लेकर स्वास्थ्य महकमा काफी मशक्कत कर रही हैं।

जानकारी छुपा रहे लोग

स्वास्थ्य विभाग के बीएमओ डॉक्टर केएल दीवान अनुसार कोतमा में 42 सक्रिय मरीज हैं। इसमें 25 की ट्रैवल हिस्ट्री हैं। लेकिन इनके नगरपालिका और स्वास्थ्य विभाग को अपनी यात्रा की कोई जानकारी नहीं दी गई हैं। इसके साथ ही अपने प्राइमरी कांटेक्ट की भी जानकारी उपलब्ध नहीं कराई जा रही हैं। इनके लापरवाही की वजह से स्वास्थ्य महकमे को उनके प्राइमरी कांटेक्ट के बारे में पता लगाने में काफी में दिक्कतें आ रही हैं।

खबरें और भी हैं...