पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Anuppur
  • In Anuppur District, The Number Of Corona Infected Patients Is 203, 86 Patients Found On The 11th Day Of The Third Wave, Incomplete Preparations Of The Health Department

स्वास्थ्य विभाग की तैयारियों की पोल खुली:अनूपपुर जिले में कोरोना का संक्रमित मरीजों की संख्या 203, तीसरी लहर के 11वें दिन मिले 86 मरीज, स्वास्थ्य विभाग की अधूरी तैयारियां

अनूपपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अनूपपुर में तीसरी लहर के दौरान जिले में 5 जनवरी को संक्रमण के 4 मामले सामने आए थे जिसके बाद से संक्रमण की रफ्तार लगातार बढ़ती जा रही है। बीते रविवार 9 जनवरी को 31 मरीज मिले थे वहीं अब 16 जनवरी को एक साथ 86 मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिले में सक्रिय मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 203 पहुंच गया है। रविवार को मिले 1311 रिपोर्ट में से 86 में संक्रमण की पुष्टि हुई है। रविवार को ही 31 मरीजों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज भी किया गया।

स्वास्थ्य विभाग की तैयारी की पोल खुली

लगातार बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य महकमे की तैयारी की पोल खुल गई है। जिला अस्पताल परिसर में ना तो ऑक्सीजन प्लांट शुरू हो पाया है और न ही मरीजों के लिए हेल्पलाइन शुरु हो पाई है।

अनुपयोगी साबित हेल्पलाइन नंबर

स्वास्थ्य महकमें ने कोरोना संक्रमित मरीजों की सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर 1075 भी जारी किया गया है। इस नंबर पर कॉल करने पर कोविड कंट्रोल रूम में कॉल रिसीव ही नहीं होता। कंट्रोल रूम को शुरु हुए 7 दिन बीत चुके हैं लेकिन वहां पर अब तक कोई डॉक्टर नहीं बैठा है।

यात्रियों की नहीं हो रही जांच

दूसरी लहर में संक्रमण को देखते हुए बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन में स्वास्थ्य कर्मचारियों को तैनात किया गया था। जो थर्मल स्क्रीनिंग और रैपिड एंटीजन टेस्ट किया जाता था। वर्तमान में यह व्यवस्था अभी तक शुरू नहीं हो पाई है। छत्तीसगढ़ की सीमा के जिलों की सीमा पर जांच नाके लगाए गए हैं। वहां भी स्वास्थ्य कर्मचारियों की लापरवाही सामने आ रही है। डॉक्टर एस सी राय का कहना है कि सोमवार को ही कोविड नियंत्रण कक्ष की व्यवस्था दुरुस्त करा दी जाएगी वही मंगलवार को ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...