पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57684.791.09 %
  • NIFTY17166.91.08 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47590-0.92 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61821-0.24 %

अभिनेता गौरव दीक्षित गिरफ्तार:NDPS कोर्ट ने 30 अगस्त तक NCB कस्टडी में भेजा, घर से बरामद हुई थी ड्रग्स; मुंबई में 5 जगहों पर NCB की रेड जारी

मुंबई3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गौरव ने आधा दर्जन फिल्मों और कुछ सीरियलों में अभिनय किया है। वे मूल रूप से मध्य प्रदेश के भोपाल के रहने वाले हैं। - Money Bhaskar
गौरव ने आधा दर्जन फिल्मों और कुछ सीरियलों में अभिनय किया है। वे मूल रूप से मध्य प्रदेश के भोपाल के रहने वाले हैं।

बॉलीवुड ड्रग्स मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए नारकोटिक्स नियंत्रण ब्यूरो(NCB) ने शुक्रवार देर रात टीवी अभिनेता गौरव दीक्षित को गिरफ्तार किया था। शनिवार दोपहर NCB ने उन्हें मुंबई की NDPS कोर्ट में पेश किया, जहां कुछ देर की सुनवाई के बाद उन्हें 30 अगस्त तक कस्टडी में भेज दिया गया है। इस बीच NCB गौरव की निशानदेही पर मुंबई के मुलुंड,खारघर,वसई, विरार,बांद्रा और अंधेरी इलाके छापेमारी कर रही है। यह संभावना जताई जा रही है कि इस मामले में आज कुछ और लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है।

गौरव दीक्षित के घर से कुछ दिनों पहले एमडी ड्रग्स और चरस बरामद हुई थी। कुछ देर में NCB की टीम गौरव को स्थानीय NDPS कोर्ट में पेश करेगी। अभिनेता एजाज खान से पूछताछ के आधार पर उन्हें गिरफ्तार किया गया है। एजाज खान को 31 मार्च को मुंबई एयरपोर्ट से पकड़ा गया था।

उससे पूछताछ के बाद से लगातार NCB मुंबई के अलग-अलग इलाकों में छापेमारी कर रही थी। जिसमें दीक्षित के घर के अलावा, अंधेरी और लोखंडवाला के कई ठिकानें शामिल थे। ड्रग्स तस्कर शादाब बटाटा से पूछताछ के दौरान एजाज का नाम सामने आया था। पहले बटाटा की गिरफ्तारी हुई, जिसके बाद जांच एजेंसी ने एजाज से पूछताछ की और उनका बयान दर्ज किया।

रेड के बाद से गायब चल रहे थे गौरव
5 महीने पहले हुई रेड के बाद से गौरव गायब चल रहे थे। वे एक विदेशी महिला के साथ रह रहे थे। वह महिला भी घर से गायब थी। NCB को छापेमारी के दौरान टीम ने घर से एक लैपटॉप और ड्रग्स बरामद हुई थी। जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने गौरव दीक्षित की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि एजाज खान को जिस सप्लायर के कहने पर पकड़ा गया है, उसी ने भी गौरव दीक्षित का भी नाम लिया था। कुछ महीने पहले NCB की टीम रेड मारने पहुंची तब गौरव दीक्षित और उनकी डच गर्लफ्रेंड बिल्डिंग के नीचे थे। टीम को देखकर वहां से फरार हो गए। हमने उनके घर से ड्रग्स बरामद की थी।

गौरव का बॉलीवुड का सफर
ड्रग्स केस में नाम आने वाले एक्टर गौरव दीक्षित भोपाल के रहने वाले हैं और उन्होंने बी.ई पावर इलेक्ट्रॉनिक्स से की है। इंजीनियरिंग करने के बाद गौरव ने नौकरी करने के बजाय मायानगरी का रास्ता चुना। 2006-2007 में टी.वी के पॉपुलर सीरियल 'मोहल्ला मोहब्बत वाला' में उन्होंने काम किया था। गौरव ने फिल्म 'फन कैन बी डेंजरस', 'बॉबी लव एंड लस्ट', 'डायरी ऑफ बटरफ्लाई', 'द मैजिक ऑफ सिनेमा','बुलेट राजा' और फिल्म 'हैप्पी भाग जाएगी' में भी काम किया था। गौरव ने सीरियल 'सीता और गीता' में भी एक्टिंग की थी और शो में उनका 'राका' का किरदार काफी चर्चित हुआ था।

खबरें और भी हैं...