पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पुलिस की जांच जारी:जवान के अंतिम संस्कार में उमड़ी भीड़, श्मशान घाट पर दी गई सलामी

साहिबगंज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गंगा घाट पर जैप के जवान को सलामी देते उनके साथी जवान। - Money Bhaskar
गंगा घाट पर जैप के जवान को सलामी देते उनके साथी जवान।

मामूली विवाद में अपराधियों के गोली के शिकार बने जैप 9 के जवान राकेश ओझा का गंगा तट के मुनीलाल श्मशान घाट में अंतिम संस्कार किया गया। स्थानीय मुनीलाल श्मशान घाट पर छोटे भाई ज्ञान प्रकाश ने मुखाग्नि दी। इस मौके पर समाज के सभी वर्गों के लोग उपस्थित थे। खासतौर पर उनकी अंतिम यात्रा में स्थानीय भाजपा विधायक अनंत ओझा के अलावा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अनुकूलचंद्र मिश्रा समेत विभिन्न राजनीतिक सामाजिक संगठन से जुड़े लोगों के अलावा काफी संख्या में स्थानीय लोग शामिल हुए।

गौरतलब है कि गुरुवार की रात करीब दस बजे राकेश ओझा जो जैप 9 में हवलदार के पद पर कार्यरत थे अपने ड्यूटी से बाइक से घर लौट रहे थे इसी दौरान गैस गोदाम जाने वाली काली स्थान चौक पर रंगोली रेस्टोरेंट के समीप चौराहे पर अपराधियों ने राकेश कुमार ओझा को पास से गोली मारकर हत्या कर दी थी।

बताया जाता है कि जिन अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया है उससे ₹5000 के लेनदेन की बात को लेकर विवाद हुआ था जिस कारण अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया था। शनिवार को अंतिम संस्कार में बाहर रहने वाले भाई व अन्य परिजनों के आने के इंतजार में पोस्टमार्टम के बाद जैप 9 ग्राउंड में शोक सलामी देकर उनका पार्थिव शरीर को सदर अस्पताल के मॉर्चरी में सुरक्षित रख दिया गया था।

उधर, जैप जवान राकेश का पार्थिव शरीर शनिवार की सुबह करीब नौ बजे सदर अस्पताल से पुरानी साहिबगंज ओझा टोली स्थित घर पर लाया गया। पार्थिव शरीर घर पहुंचते ही माहौल अचानक गमगीन हो उठा। राकेश के माता-पिता के अलावा पत्नी प्रियंका व पांच साल की बच्ची काव्या का रो-रोकर हाल बुरा था। इस दौरान लोगों की भारी संख्या में लोग पहुंचे थे। मौके पर झारखंड पुलिस एसोसिएशन के जैप 9 शाखा के अध्यक्ष ब्रह्मेश्वर नाथ यादव, मंत्री मुन्ना सिंह, उपाध्यक्ष पवन साह,कोषाध्यक्ष धनंजय सिंह समेत अन्य लोग मौजूद थे।

इधर जवान की हत्या के लगभग 24 घंटे गुजरने को है अब तक पुलिस एक भी आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता नहीं पाई है इस संबंध में मुख्यालय डीएसपी ने कहा कि लगातार छापामारी की जा रही है शीघ्र ही अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा आरोपी के पिता रामजी यादव के पब्लिक की पिटाई से मौत की अफवाह पर पुलिस उपाधीक्षक ने कहा कि यह महज अफवाह है पुलिस ने पूछताछ के लिए रामजी यादव को नगर थाना लाया था और अभी उनसे सख्ती से पूछताछ की जा रही है।

खबरें और भी हैं...