पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बूंदों से भरे बादल बरसने को बेताब:मॉनसून को आए एक सप्ताह पूरा; राज्य में बारिश सामान्य से 40 प्रतिशत, रांची में 25 फीसदी कम

रांची2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
28 जून से बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव का क्षेत्र बढ़ेगा, जिससे अच्छी बारिश की उम्मीद। - Money Bhaskar
28 जून से बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव का क्षेत्र बढ़ेगा, जिससे अच्छी बारिश की उम्मीद।

शनिवार को राज्य में मॉनसून को आए एक सप्ताह हो गया है। लेकिन, अब तक सामान्य से कम बारिश हुई है। शनिवार से तेज बारिश होने वाली थी, पर लोकल सिस्टम में बदलाव से नहीं हुई। यही कारण है कि बूंदों से भरे बादल बरस नहीं पा रहे हैं। 25 जून तक राज्यभर में सामान्य बारिश 139.9 मिमी है। जबकि, अब तक राज्य में कुल 84.2 मिमी बारिश हुई है। यह बारिश सामान्य से 40% कम है।

एक सप्ताह में राज्य में बारिश की कमी 44% से घटकर 40% हुई है। रांची में 23% कम बारिश दर्ज की गई है। रांची की सामान्य बारिश 25 जून तक 146.4 मिमी है। अब तक शहर में 112.1 मिमी बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग के अनुसार, 28 जून से बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव का क्षेत्र बढ़ेगा, जिससे राज्य में अच्छी बारिश होगी।

सोमवार तक रहेगी उमस भरी गर्मी

शनिवार को सामान्य से एक डिग्री अधिक रहा तापमान, रांची में शनिवार को मौसम साफ रहा। बारिश नहीं हुई। न्यूनतम तापमान 22.5 डिग्री और उच्चतम तापमान 32 डिग्री रहा। उच्चतम तापमान सामान्य से 1 डिग्री अधिक रहा। दिनभर उमस वाली गर्मी थी। शाम में लोगों को थोड़ी राहत मिली।

शनिवार को सामान्य से एक डिग्री अधिक रहा तापमान
रांची में शनिवार को मौसम साफ रहा। बारिश नहीं हुई। न्यूनतम तापमान 22.5 डिग्री और उच्चतम तापमान 32 डिग्री रहा। उच्चतम तापमान सामान्य से 1 डिग्री अधिक रहा। दिनभर उमस वाली गर्मी थी। शाम में लोगों को थोड़ी राहत मिली।

खबरें और भी हैं...