पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शिड्यूल घोषित:एमबीए फाइनल का सिलेबस कंप्लीट किए बिना आया एग्जाम शिड्यूल, 90 दिन पढ़ाई जरूरी

रांचीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
परीक्षा तिथि बढ़ाने की मांग को लेकर कुलपति को ज्ञापन देतेे स्टूडेंट्स। - Money Bhaskar
परीक्षा तिथि बढ़ाने की मांग को लेकर कुलपति को ज्ञापन देतेे स्टूडेंट्स।

रांची यूनिवर्सिटी में एमबीए का सिलेबस कंप्लीट किए बिना ही एग्जाम का शिड्यूल घोषित कर दिया गया है। इसके विरोध में गुरुवार को एमबीए स्टूडेंट्स विवि मुख्यालय पहुंचे थे। छात्रों का कहना था कि हर सेमेस्टर में 90 दिन पढ़ाई जरूरी है, लेकिन एमबीए फोर्थ सेमेस्टर में सिर्फ 10 दिन पढ़ाई हुई है।

टेक्निकल छात्र संघ के अध्यक्ष अभिषेक बनर्जी ने कहा कि 19 से 21 अप्रैल तक एमबीए का वायवा लिया गया था। इसके बाद इंडस्ट्रियल टूर पर स्टूडेंट्स चले गए थे, जो एक सप्ताह पहले वापस आए हैं। इधर, रांची विवि प्रशासन द्वारा सात जून से परीक्षा आयोजित करने की तिथि घोषित कर दी गई है।

इसका विरोध करते हुए परीक्षा तिथि बढ़ाने की मांग को लेकर विवि मुख्यालय में छात्रों ने नारेबाजी की। कहा कि परीक्षा तिथि नहीं बढ़ाई गई तो आंदोलन किया जाएगा। प्रदर्शन कार्यक्रम में सौरभ दुबे, सत्येन्द्र शर्मा, शिल्पी, अंकिता, उमेश, नीतेश, दिशा, योगिता, निशा, नेहा, आकाश, रोहित, जानवी, रवि समेत अन्य थे।

वीसी बोली- परीक्षा नियंत्रण से बात कर निर्णय लेंगे

परीक्षा नियंत्रक डॉ. आशीष कुमार झा से छात्र मिले और परीक्षा तिथि बढ़ाने की ओर ध्यान आकृष्ट कराया। परीक्षा नियंत्रक ने इस मामले में छात्रों को वीसी से मिलने के लिए कहा।

इसके बाद छात्र वीसी से मिले और समस्या बताई। वीसी ने कहा कि इस मामले में परीक्षा नियंत्रक से बात कर समुचित निर्णय लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...