पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सीबीएसई बोर्ड:10वीं-12वीं पूरक परीक्षा की डेटशीट जारी, टर्म टू पैटर्न पर 23 से होगा एग्जाम

रांची4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सीबीएसई ने 10वीं-12वीं बोर्ड के कंपार्टमेंटल एग्जाम की डेटशीट जारी कर दी है। 10वीं की पूरक परीक्षा 23 से 29 अगस्त तक होगी। जबकि, 12वीं की परीक्षा 23 को आयोजित की गई है। दोनों ही क्लास की परीक्षा सुबह 10:30 बजे शुरू होगी। परीक्षा टर्म टू के पैटर्न व टर्म टू के सिलेबस के आधार पर होगी। परीक्षा से पहले सवाल पढ़ने के लिए 15 मिनट का अतिरिक्त समय दिया जाएगा।

वहीं, कोविड नियमों के साथ परीक्षा होगी। बताते चलें कि कोविड को देखते हुए इस बार बोर्ड की परीक्षा दो टर्म में हुई थी। सीबीएसई सीटी को-ऑर्डिनेटर राम सिंह ने बताया कि कंपार्टमेंटल परीक्षा टर्म टू के सिलेबस पर ही होगी। जिस स्टूडेंट्स का रिजल्ट खराब हुआ है और जो इंप्रूवमेंट चाहते हैं, वे टर्म टू के सिलेबस के आधार पर तैयार करें। चूंकि अब एक विषय की परीक्षा देनी है, सभी विषयों का प्रेशर नहीं रहेगा। स्टूडेंट्स अच्छे अंक प्राप्त कर सकते हैं।

10वीं के प्रमुख विषयों की परीक्षा कब-कब होगी
23 अगस्त को मैथ्स की परीक्षा, 24 अगस्त को संस्कृत व होम साइंस, 25 अगस्त को कंप्यूटर अप्लीकेशन व इंग्लिश लैंग्वेज एंड लिटरेचर, 26 अगस्त को साइंस, 27 अगस्त को सोशल साइंस, 29 अगस्त को हिंदी सहित अन्य विषयों की परीक्षा है। वहीं, 12वीं की परीक्षा 23 अगस्त को होगी।

खबरें और भी हैं...