पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लाइब्रेरी में दीमक लग गया:डीएसपीएमयू में जुलाई से नई बिल्डिंग में प्रोफेशनल कोर्सों की क्लास संचालित की जाएगी

रांची2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जुलाई से नए बिल्डिंग में प्रोफेशनल कोर्सों की क्लास चलेगी। - Money Bhaskar
जुलाई से नए बिल्डिंग में प्रोफेशनल कोर्सों की क्लास चलेगी।

नर्सिंग के क्षेत्र में उच्च शिक्षा हासिल करने की इच्छा रखने वाले छात्र-छात्राओं के लिए अच्छी खबर है। इसी सेशन से डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी यूनिवर्सिटी (डीएसपीएमयू) में नर्सिंग की पढ़ाई होगी। वीसी प्रो. तपन शांडिल्य ने नर्सिंग कोर्स का सिलेबस और संचालन रेगुलेशन का प्रस्ताव तैयार करने के लिए कहा है, जिसे विवि की अगली एकेडमिक काउंसिल की बैठक में स्वीकृति के लिए रखा जाएगा।

शनिवार को वीसी छात्र संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ संवाद कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कॉमन रूम, प्लेसमेंट सेल, स्पोर्ट्स, बस सेवा, ड्रेस कोड, आईकार्ड, पानी, शौचालय समेत अन्य बेसिक समस्याओं का एक माह में निराकरण कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अब प्रत्येक माह छात्रों के साथ इंट्रैक्शन कर समस्याओं की जानकारी ली जाएगी। वीसी ने कहा कि जुलाई से नई बिल्डिंग में प्रोफेशनल कोर्सों की क्लास संचालित की जाएगी। वहीं प्रशासनिक कार्यों के लिए भी एक माह में नया और अत्याधुनिक कार्यालय मिल जाएगा।

छात्र बोले- लाइब्रेरी में दीमक लग गया है
संवाद के दौरान एक छात्र ने कहा कि लाइब्रेरी में दीमक लग गया है। इस पर पर वीसी प्रो. शांडिल्य ने कहा कि मैं भी आपके साथ लाइब्रेरी चलकर देखना चाहता हूं। वीसी ने कहा कि छात्रों के लिए लाइब्रेरी विथ रीडिंग रूम बनाया जाएगा, ताकि अधिक से अधिक स्टूडेंट्स एक साथ पढ़ाई कर सकें।

खबरें और भी हैं...