पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सीएम की बहन ने पंचायत चुनाव में लहराया परचम:4488 वोट से निकटतम प्रतिद्वंद्वी वर्तमान जिला परिषद सदस्य को हराया, ढोल-नगाड़ों से हुआ स्वागत

रांचीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश में हो रहे पंचायत चुनाव में सीएम हेमंत सोरेन की बहन रेखा कुमारी सोरेन ने जीत दर्ज कराई है। रामगढ़ जिले के गोला पश्चिमी जिला परिषद सीट से सीएम की चचेरी बहन रेखा कुमाई सोरेन विजयी हुई।

उन्हें कुल 11326 मत प्राप्त हुए हैं। जबकि दूसरे नंबर पर नेहा देवी को 6838 वोट मिले थे। वहीं तीसरी उम्मीदवार उषा देवी को 6019 मत प्राप्त हुए। इस सीट के लिए कुल 3 उम्मीदवार चुनावी मैदान में थे।

वर्तमान जिला परिषद सदस्य को हराया
रेखा कुमारी सोरेन ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी और वर्तमान जिला परिषद सदस्य कपिल देव मुंडा की पत्नी नेहा देवी को हराया है। उन्हें नेहा देवी से 4488 अधिक मत प्राप्त हुए हैं।

समर्थकों में फैली खुशी की लहर

वोटों की गिनती के बाद जैसे ही नतीजे सामने आए सोरेन के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। ढोल और नगाड़ों से उन्होंने सोरेन का स्वागत किया। गुरुवार को ही अपर समाहर्ता एवं नेल्सन बागे ने जीत का प्रमाण पत्र सोरेन को सौंप दिया।

बता दें कि रामगढ़ जिला परिषद के लिए मतदान पहले चरण में 14 मई को हुआ था। सोरेन की वजह से इस सीट पर सबकी निगाहें टिकी हुई थी। दरअसल सीएम का पैतृक गांव नेमरा रामगढ़ जिले में ही पड़ता है।