पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57491.51-2.62 %
  • NIFTY17149.1-2.66 %
  • GOLD(MCX 10 GM)486500.4 %
  • SILVER(MCX 1 KG)64467-0.29 %

आजादी का अमृत महोत्सव:देशभक्ति कविता पाठ प्रतियोगिता में रुद्र व पूजित को मिला पहला स्थान

मेदिनीनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एमकेडीएवी पब्लिक स्कूल में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया गया। इसमें सभी छात्र 6 सदनों में विभक्त होकर अंतरसदनीय प्रतियोगिताओं में ऑनलाइन भाग लिए। इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य डॉ जीएन खान ने कहा कि आज समाज में स्वार्थपरता सर्वत्र व्याप्त है।

ऐसे में बच्चों के अंदर प्रतियोगिताओं के माध्यम से डाला गया देश भक्ति का भाव भावी पीढ़ी में परिलक्षित होगा, जिससे देश की एकता एवं अखंडता सुरक्षित रहेगी। एलकेजी, यूकेजी के छात्रों ने हिंदी देशभक्ति कविता पाठ प्रतियोगिता में भाग लिया। इसमें रुद्र और पूजित ने प्रथम स्थान, अक्षरा ,आरव और शांभवी ने द्वितीय स्थान तथा लिप्सिता ,वैभव ,मानव और तन्मय ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

प्रथम और द्वितीय कक्षा के छात्रों ने अंग्रेजी भाषण प्रतियोगिता में ऑनलाइन भाग लिया जिसमें मानवी पांडे प्रथम, निहित, प्रनीत, ध्रुव और विनायक द्वितीय तथा आराध्या और रितिका ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। तृतीय से पंचम कक्षा के छात्रों ने सामान्य ज्ञान प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में भाग लिया इसमें ऋग सदन प्रथम, वेद, यजुर और उपनिषद द्वितीय तथा साम और अथर्व सदन तृतीय स्थान पर रहे। छठी से 12वीं कक्षा के छात्रों ने तीन समूहों में ऑनलाइन पोस्टकार्ड लेखन अंग्रेजी में भाग लिया।

इसका शीर्षक था स्वतंत्रता आंदोलन के गुमनाम नायक छठी से आठवीं कक्षा समूह में आयुषी प्रथम, समृद्धि द्वितीय तथा प्रज्ञा एवं कनक ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। नौवीं-दसवीं समूह में प्रेरणा प्रथम, पलक द्वितीय तथा रक्षिता तृतीय स्थान पर रही। 11वीं 12वीं के छात्र समूह में प्रतीक और खुशी प्रथम स्थान, खुशी गुप्ता द्वितीय तथा वर्षा एवं ऋषिका सिंह तृतीय स्थान पर रहे।

खबरें और भी हैं...