पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

राजस्व कार्यों की समीक्षा में डीसी ने कहा:बंटवारानामा और उत्तराधिकारी दाखिल खारिज शिविर लगाएं

रामगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्व संबंधित कार्यों, नीलाम पत्र वादों एवं विभिन्न परियोजनाओं के लिए आवंटित की जाने वाली भूमि से संबंधित कार्यों कि शनिवार को उपायुक्त रामगढ़ माधवी मिश्रा ने जिला समाहरणालय सभाकक्ष में समीक्षा की। इस दौरान उपायुक्त ने अलग-अलग विभागों को राजस्व संग्रहण के संबंध में निर्धारित किए गए लक्ष्य के विरुद्ध किए गए कार्यों की जानकारी उनके कार्यालय प्रधानों से लेते हुए लक्ष्य पूरा करने के संबंध में योजनाबद्ध तरीके से कार्य करने का निर्देश दिया।

वहीं उन्होंने कार्यों के दौरान आ रही समस्याओं की भी जानकारी लेते हुए उनके निराकरण के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए। उपायुक्त ने नीलाम पत्र पदाधिकारी सह कार्यपालक दंडाधिकारी डॉक्टर मोहम्मद आबिद हुसैन से वर्तमान में लंबित नीलाम पत्र वादों की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने नीलम पत्रों वादों से संबंधित अधिकारियों को जल्द से जल्द सभी मामलों को निष्पादित करने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने अलग-अलग परियोजनाओं के लिए विभागों द्वारा मांगे गए जमीन के संबंध में किए जा रहे कार्यों की जानकारी लेते हुए जल्द प्रक्रिया पूरी करते हुए परियोजना के लिए भूमि आवंटित करने की बात कही। उपायुक्त ने बटवारा नामा एवं उत्तराधिकारी दाखिल खारिज हेतु आयोजित किए जा रहे शिविरों के स्थानों के प्रति व्यापक प्रचार प्रसार करते हुए जिले के सुदूरवर्ती क्षेत्रों में ग्रामीणों को जागरूक करने का निर्देश दिया। इसके अलावा बैठक के दौरान उपायुक्त ने अंचलवार कार्यालयों में लंबित दाखिल खारिज, प्रमाण पत्र आदि की समीक्षा करते हुए अंचल अधिकारियों को ससमय मामलों को निष्पादित करने की बात कही।

खबरें और भी हैं...