पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नवा बाजार के रबदा गांव में हुई वारदात:ओझागुनी होने के संदेह में बुजुर्ग गड़ेरिया की लाठी से पीट कर हत्या

नावाबाजार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ,

प्रखंड स्थित रबदा निवासी बुजुर्ग उदय पाल (55 वर्ष)को ओझागुणी को लेकर शुक्रवार की रात लाठी डंडे से पीटकर उसकी निर्मम हत्या कर दी गई। उसका शव गांव से लगे भितियाही नाला के समीप पड़ा हुआ पाया गया। परिजनों के मुताबिक उदय पाल गांव से लगे टोले में एक खेत में भेड़ लेकर चराने गया है। इसी बीच उसकी नृशंस हत्या कर दी गई। परिजनों के हवाले से पता चला की झाड़ फूंक के चलते हत्या की घटना हुई होगी।

घटना की जानकारी मिलने पर नावा बाजार थाना पुलिस शनिवार सुबह पीएसआई कुणाल राजा व एएसआई प्रदुमन पासवान ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली। उसके बाद शव का पंचनामा बनाकर एमएमसीएच मेदिनीनगर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस संबंध में विदित हो कि उदय पाल ओझा गुनी के काम करता था। हालांकि उसका जीविकोपार्जन भेड़ पालन करना था।

घटना के रात्रि में भी उदय पाल गांव के बगल के खेत में भेड़ की झुंड बैठाए हुए था। परिजन ने थाना में तीन लोग के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। इधर शनिवार तीसरे पहर शव का अंतिम संस्कार पैतृक गांव रबदा में किया गया। मौके पर जेकेएम के केंद्रीय अध्यक्ष शत्रुघ्न कुमार शत्रु, सामाजिक कार्यकर्ता संजीवन भुइयां सहित दर्जनाधिक लोग शामिल हुए।

सतबरवा में हत्या कर फेंका गया शव बरामद

सतबरवा थाना क्षेत्र के पोलपोल-पिढिया गांव के बीच सड़क से सतबरवा पुलिस ने शुक्रवार की रात करीब 8 बजे एक शव बरामद किया। इसकी पहचान पिढिया गांव के रामदयाल उरांव 48 वर्ष के रूप हुई। शनिवार को पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए पलामू मेडिकल कॉलेज मेदिनीनगर भेज दिया है। सतबरवा थाना प्रभारी ऋषिकेश राय ने बताया कि ग्रामीणों की सूचना पर पोलपोल-पिढिया रोड से पिढिया गांव के राम दयाल उरांव 48 वर्ष का शव पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मेदिनीनगर भेज दिया है।

उन्होंने बताया कि सिर पर धारदार हथियार से मारे जाने का गहरा निशान है। परिजनों के अनुसार मृतक पोलपोल बाजार से सब्जी बेच कर घर वापस लौट रहा था। इसी क्रम में यह घटना घटी है। थाना प्रभारी ने बताया कि अभी तक आवेदन नहीं मिला है। आवेदन मिलने के बाद ही पता चलेगा कि यह घटना कैसे घटी। वैसे पुलिस पूरे घटनाक्रम की जांच कर रही है।

रेड़मा पंचायत भवन के शौचालय की टंकी से मिला शव

शहर थानाक्षेत्र के रेड़मा पंचायत भवन के शौचालय की टंकी से शनिवार को एक व्यक्ति का शव बरामद किया गया। शव का पहचान नहीं हो सकी है। पुलिस सोशल मीडिया व स्थानीय लोगों के सहारे शव के पहचान के लिए प्रयासरत है। शव को पोस्टमार्टम के लिए एमएमसीएच भेजा गया है। पहचान व पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पता चलेगा कि युवक की मौत टंकी में गिरने से हुई है या उसकी हत्या की गई है।

शव से उठ रहे दुर्गंध के बाद लोगों ने शौचालय की टंकी में शव को देखा और पुलिस को जानकारी दी। टीओपी टू प्रभारी रामजीत सिंह मौके पर पहुंचे। टंकी के छोटे से खुले भाग से शव को नहीं निकाला जा सकता था, जिसके बाद टंकी के ढलाई को जेसीबी से तोड़कर शव को निकालने का निर्णय लिया गया। नगर निगम क्षेत्र में आने के बाद रेड़मा पंचायत भवन बंद रहता है। शौचालय भी चालू नहीं थी। टंकी में बारिश का पानी भरा हुआ है। शव की हालत देखकर माना जा रहा है कि व्यक्ति 3-4 दिन पहले टंकी में गिरा है।

खबरें और भी हैं...