पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बैठक:सीपी ने कहा- स्वस्थ लोकतंत्र के लिए काला दिवस है आपातकाल

मेदिनीनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भारतीय जनता पार्टी ने आपातकाल को काला दिवस के रूप में मनाया। बैठक की अध्यक्षता भाजपा जिला अध्यक्ष विजय नंद पाठक ने की। संचालन जिला महामंत्री श्याम बाबू ने किया। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में रांची के विधायक सीपी सिंह मौजूद थे। जिला अध्यक्ष विजय नंद पाठक ने कहा कि आज का दिन न केवल भारत के लिए बल्कि स्वस्थ लोकतंत्र के लिए भी काला दिवस है। यह अहंकार का प्रतीक है।

मुख्य अतिथि व रांची विधायक सीपी सिंह ने कहा कि आज पूरे देश में हमारी पार्टी के सभी कार्यकर्ता आपातकाल को काला दिवस के रूप में मना रहे हैं। इस घटना को युवा पीढ़ी को और देश की जनता को याद दिलाते रहने की आवश्यकता है। यह हमारी जिम्मेवारी है कि हम कांग्रेस की काली करतूतों को जनता के सामने रखें। आज आपातकाल के 42 वर्ष बीत चुके हैं, लेकिन कैसे एक व्यक्ति के अहंकार और सत्ता के मद में चूर होने के कारण लोगों के मौलिक अधिकारों को छीन लिया गया था, यह इसी का परिणाम है।

जयप्रकाश नारायण के आंदोलन से इंदिरा गांधी की सत्ता की न्यू हिल गई थी और तानाशाही सरकार सत्ता से बेदखल हुई थी। श्याम नारायण दुबे ने अपने समय के गुजरे उस दौर को याद करते हुए कहा कि हम लोगों ने लोकतंत्र का सबसे काला दिन देखा जबकि हमारा देश स्वतंत्र था। धन्यवाद ज्ञापन जिला महामंत्री सुरेंद्र विश्वकर्मा ने किया। इस अवसर पर डिप्टी मेयर मंगल सिंह, पूर्व जिला अध्यक्ष प्रेम सिंह, परशुराम ओझा, कर्नल संजय सिंह, अमलेश्वर दुबे, दुर्गा जौहरी, धर्मेंद्र उपाध्याय आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...