पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

विधायक बनने के बाद बोलीं नेहा:जनता के विकास के लिए पिता के देखे सपने को करूंगी पूरा, सहयोग के लिए जताया आभार

रांची2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जीत की घोषणा के बाद बधाई स्वीकार करतीं नेहा व पिता बंधु तिर्की। - Money Bhaskar
जीत की घोषणा के बाद बधाई स्वीकार करतीं नेहा व पिता बंधु तिर्की।

रांची जिले के मांडर विधानसभा क्षेत्र के उप चुनाव में जीत हासिल करने वाली विधायक शिल्पी नेहा तिर्की ने अपनी विजय के लिए जनता और पार्टी का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि जनता के लिए विकास के लिए पिता बंधु तिर्की के देखे सपने को पूरा करूंगी। नेहा ने जीत के साथ राजनीति के क्षेत्र में अपना कदम रखा है।

नेहा तिर्की ने इस जीत को टीम वर्क का परिणाम बताया। कहा कि कहीं न कहीं उनके पिताजी बंधु तिर्की उनमें विधायक के गुण जरूर देखते थे। इसलिए उन्होंने उन्हें प्रत्याशी बनाया। नेहा ने कहा कि वह पिता के कार्यकाल में अधूरे रह गए काम को पूरा करेंगी। नेहा ने कहा कि उसे इस चुनाव को लेकर कभी भी डर नहीं लगा था। वह काफी आश्वस्त थीं। उन्हें लग रहा था कि वह चुनाव जरूर जीतेंगी। दावा किया कि उनका एजेंडा और सोच के हित जनता से जुड़ा था।

नेहा की प्रारंभिक शिक्षा मांडर के सेक्रेड हर्ट स्कूल हुलहुंडू से हुई है। 12वीं की पढ़ाई रांची के संत जेवियर कालेज से हुई। इसके बाद नेहा ग्रेजुएशन करने बैंगलोर चली गई। बैंगलोर में क्रीस्ट यूनिवर्सिटी से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में ग्रेजुएशन किया। 2015 में मुंबई के संत जेवियर कालेज से पोस्ट ग्रेजुएशन डिप्लोमा इन मार्केटिंग कम्यूनिकेशन की डिग्री प्राप्त की। कांके रोड में द अपलिफ्ट परफोर्मेंस की प्रोपराइट हैं। जबकि उनके पति सन्नी विलफ्रेड जेम्स लकड़ा मुंबई के सनटेक कंपनी में मर्चेंट नेवी इंजीनियर हैं।

शिल्पी के ऊपर 4.95 लाख रुपये का बैंक लोन
विधायक शिल्पी नेहा तिर्की ने बैंक से 5 लाख 30 हजार रुपये का बैंक लोन लिया था। जिसे चुकता कर रही हैं। अभी उनके ऊपर करीब 4.95 लाख रुपये की देनदारी है। जबकि पति के नाम पर कोई लोन नहीं है।

शिल्पी नेहा तिर्की के नाम न जमीन न ही कार, फिर भी 23.84 लाख की हैं मालकिन
विधायक शिल्पी नेहा तिर्की ने जो शपथपत्र दाखिल किया है उसके अनुसार उनके पास न तो जमीन है और न ही फ्लैट ही है। उनके नाम से कार भी नहीं है। विभिन्न कंपनियों में करीब 11 लाख रुपये का इनवेस्टमेंट है। वहीं, दो लाख 86 हजार रुपये की ज्वेलरी है। कुल मिलाकर 23 लाख 84 हजार 836 रुपये की मालकिन हैं। जबकि उनके पति के पास सात लाख रुपये की मारूति स्वीफ्ट कार है। चल-अचल संपत्ति मिला कर 4271805 रुपये के मालिक हैं।

पति-पत्नी दोनों बेदाग, अदालत में नहीं है कोई मामला
नवनिर्वाचित विधायक शिल्पी नेहा तिर्की और उनके पति जेम्स बेदाग हैं। समर्पित शपथ पत्र के अनुसार दोनों के ही ऊपर किसी प्रकार के न तो फौजदारी मुकदमा है और ना ही दीवानी मुकदमा है। किसी भी थाने में कोई पुलिस कम्प्लेन भी दर्ज नहीं है।

खबरें और भी हैं...