पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

स्वास्थ्य मंत्री ने किया मेगा चिकित्सा शिविर का बहिष्कार:खूंटी में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे बन्ना, मंच पर तस्वीर नहीं होने से भड़के

खूंटी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता। फाइल फोटो। - Money Bhaskar
झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता। फाइल फोटो।

झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने खूंटी में आयोजित मेगा स्वास्थ्य शिविर का बहिष्कार किया है। वह खूंटी पहुंचकर भी इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए। सर्किट हाउस से ही वापस लौट आए। उन्होंने आरोप लगाया कि इस कार्यक्रम में न तो मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को बुलाया गया और न ही मंच पर उनकी तस्वीर लगाई गई। पूरा कार्यक्रम भाजपामय कर दिया गया। कहा, स्वास्थ्य विभाग राजनीति का हिस्सा नहीं है।

केंद्र सरकार स्वास्थ्य पर राजनीति कर रही है,जो संघीय ढांचे की विरूद्ध है। स्वास्थ्य शिविर में केंद्र और राज्य दोनों के संसाधन लगे थे, ऐसे में मुख्यमंत्री को नहीं बुलाना उनका अपमान है। स्वास्थ्य मंत्री ने मुख्यमंत्री को नहीं बुलाने के लिए खूंटी के उपायुक्त को भी जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि उपायुक्त को इसके लिए पहल करनी चाहिए थी। मंत्री ने स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह से भी फोन कर पूछा कि इसमें मुख्यमंत्री को बुलाया गया था या नहीं।

बता दें कि यह कार्यक्रम भारत सरकार के जनजातीय कार्य मंत्रालय द्वारा आयोजित किया जा रहा है। यह पूछे जाने पर कि उन्हें कैसे पता चला कि मंच पर मुख्यमंत्री की तस्वीर नहीं लगाई गई है, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सर्किट हाउस में उन्हें इसकी जानकारी दी गई तथा कुछ लोगों ने उन्हें मंच की फोटो भी दिखाई। इसके बाद उन्होंने कार्यक्रम का बहिष्कार करने का निर्णय लिया।

खबरें और भी हैं...