पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

डीआरएम ने कहा- बिना कारण ट्रेनों को नहीं रोकें:डीआरएम समेत सात सदस्यीय टीम ने लोहरदगा रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण

लोहरदगा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लोहरदगा रेलवे स्टेशन का जायजा लेते डीआरएम प्रदीप गुप्ता व टीम। - Money Bhaskar
लोहरदगा रेलवे स्टेशन का जायजा लेते डीआरएम प्रदीप गुप्ता व टीम।

रांची रेल मंडल के डीआरएम समेत सात सदस्यीय टीम ने मंगलवार को लोहरदगा रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। इस बीच रांची से लोहरदगा तक रेलवे ट्रैक का भी जायजा लिया गया। पहुंचे डीआरएम प्रदीप गुप्ता ने सबसे पहले स्टेशन के सिग्नल कंट्रोल रूम का जायजा लिया। बिना कारण ट्रेनों को नहीं रोकने को लेकर निर्देश दिया। साथ ही स्टेशन में पटरी से आमजनों सहित यात्रियों को दूर रखने की भी बात कही।

स्टेशन में साफ सफाई सहित यात्रियों के सुविधाओं पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया। कहा कि स्टेशन में यात्रियों के अलावा घूमने वाले संवेदनशील लोगों पर विशेष ध्यान रखा जाए। इसके अलावा शेड व सूचना यंत्र को दुरूस्त रखा जाए। जिससे लोगों को आने वाले ट्रेनों की जानकारी समुचित रूप से मिल सकें। उन्होंने पैदल ट्रैक पर चलकर स्टेशन का जायजा लिया। जल्द ही लोहरदगा से दिल्ली तक के लिए राजधानी एक्सप्रेस का हॉल्ट लोहरदगा स्टेशन में होगा। इसे लेकर लोहरदगा रेलवे स्टेशन में चल रहे कार्यों का भी उन्होंने निरीक्षण किया। कहा अभी रामगढ़ होकर राजधानी चल रही है। लोहरदगा होकर चलने से चार घंटे की बचत होगी।

टीम ने यात्रियों की सुविधा के लिए टिकट काउंटर में सुविधा का जायजा लिया। जिस क्रम में उन्होंने बताया कि अब यात्रियों के लिए स्मार्ट टिकट मशीन लगा दी गई है। जिसका लाभ यात्री भरपूर उठाएं। अत्यधिक भीड़ रहने पर यात्री प्लेटफार्म टिकट से लेकर लंबी यात्राओं तक का टिकट खुद से स्मार्ट कार्ड के जरिए प्राप्त कर सकेंगे।

उन्होंने स्टेशन मास्टर रॉबर्ट एक्का व आरपीएफ पुलिस को निर्देश दिया कि यात्रियों को किसी तरह की परेशानी टिकट लेने में ना हो इसका ध्यान रखा जाए। टीम अपने स्पेशल ट्रेन से आगे बड़की चांपी के रूट का भी जायजा लिया। वापस लोहरदगा रेलवे स्टेशन काफी देर रूकने के बाद रांची के लिए रवाना हो गए। मौके पर सीनियर डीसीएम अवनीश, सीनियर डीओएम आदित्य कुमार, सहित अन्य तकनीकी व सहायक पदाधिकारी, आरपीएफ पुलिस के अधिकारी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...