पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पथ निर्माण की बैठक:एसडीओ ने कहा- पुतरार-हेसाग नदी पर उच्च स्तरीय पुल निर्माण का काम पूरा करें

लोहरदगा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अधिकारियों से कार्यों की जानकारी लेते एसडीओ। - Money Bhaskar
अधिकारियों से कार्यों की जानकारी लेते एसडीओ।

जिले के समाहरणालय सभागार में एक के बाद एक बैठकों का दौर चला। इस क्रम में अनुमंडल पदाधिकारी अरविंद कुमार लाल ने पथ निर्माण से संबंधित आवश्यक बैठक की। इसमें ग्रामीण कार्य विभाग, पथ प्रमण्डल, नगर परिषद, राष्ट्रीय उच्च पथ, ग्रामीण कार्य विशेष प्रमण्डल आदि विभागों द्वारा पथ निर्माण/पुल-पुलिया निर्माण से संबंधित कार्यों की समीक्षा की गई।

इसमें ग्रामीण कार्य विभाग, लोहरदगा को बोण्डोबार-दुग्गू, नारी धुर्वा मोड़-सांगोडीह-नारी धुर्वा मोड़ से मक्का सड़क निर्माण कार्य योजना को बंद कराने और उन दोनों योजनाओं को पथ प्रमण्डल को हस्तांतरित करने और पथ प्रमण्डल को इन योजनाओं को स्वीकृत कराने के लिए अग्रेतर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया। जिन योजनाओं में सुरक्षा की आवश्यकता है उसके लिए पुलिस अधीक्षक, लोहरदगा से सुरक्षा संबंधी मांग किये जाने का निर्देश दिया गया।

सभी पथों के निर्माण में गुणवत्ता का ख्याल रखने और समय-समय पर निर्माण कार्यों की जांच कराये जाने का निर्देश दिया गया। बैठक में पुतरार नदी और हेसाग नदी पर उच्च स्तरीय पुल निर्माण का कार्य पूर्ण किये जाने का निर्देश दिया गया। ज्ञात हो आज भी गांव के सैकड़ों ग्रामीणों को नदी पार कर प्रखंड व जिला मुख्यालय आवागमन करना पड़ता है। बैठक में नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी देवेंद कुमार, पथ प्रमण्डल कार्यपालक अभियंता रवींद्र कुमार, विशेष प्रमण्डल कार्यपालक अभियंता अभय कुमार समेत अन्य संबंधित अभियंता उपस्थित थे।

डीडीसी ने दिया बाल श्रम रोकने का निर्देश

इधर उप विकास आयुक्त गरिमा सिंह ने जिला बाल संरक्षण समिति-सह-जिला चाइल्डलाइन एडवाइजरी बोर्ड की त्रैमासिक बैठक जिला परिषद सभागार में की। बैठक में चाइल्डलाइन लोहरदगा को लोहरदगा जिला में बालश्रम की रोकथाम के लिए श्रम अधीक्षक के साथ मिलकर प्रत्येक सप्ताह जांच अभियान चलाये जाने और स्ट्रीट चिल्ड्रन की पहचान के लिए चलाये जाने का निर्देश दिया गया।

जिला समाज कल्याण पदाधिकारी को स्पासंरशिप योजना की समीक्षा कर इसका प्रतिवेदन उप विकास आयुक्त कार्यालय में उपलब्ध कराए जाने का निर्देश दिया गया। मौके पर पुलिस उपाधीक्षक परमेश्वर प्रसाद, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी मनीषा तिर्की, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी पलटू महतो आदि थे

खबरें और भी हैं...