पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नामांकन:बीएस कॉलेज में सीट बढ़ाने की मांग प्राचार्य को एनएसयूआई ने सौंपा ज्ञापन

लोहरदगा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बलदेव साहू महाविद्यालय में यूजी कला संकाय सत्र 2022 -25 में नामांकन के लिए कम और सीमित सीट होने के कारण कई गरीब विद्यार्थी नामांकन से वंचित रह गए हैं। इस चिंतित परिस्थिति में विद्यार्थियों ने एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष विनय उरांव से मुलाकात की और इस बात को पुख्ता से रखा।

बताया की नामांकन जिले के एकमात्र डिग्री कॉलेज में हमारा एडमिशन नहीं होगा तो हम आगे की पढ़ाई कैसे करेंगे। विनय उरांव ने इस पर त्वरित संज्ञान लेते हुए एक आवेदन बनाकर सारे विद्यार्थियों के साथ प्राचार्य एसकेपी गुप्ता से शिष्टाचार मुलाकात कर बात रखी और सीट बढ़ाने को लेकर निवेदन किया। विनय उरांव ने कहा कि यदि इस महाविद्यालय में स्थानीय बच्चों का नामांकन नहीं हो पाता है, तो इनका जीवन अंधकार में चला जाएगा।

हमारा प्रयास होना चाहिए की लोहरदगा में ज्यादा से ज्यादा बच्चे उच्च शिक्षा प्राप्त कर सके और जिले का नाम रोशन करें। यहां अत्यधिक ट्राइबल एरिया से बच्चे आते हैं और वह गरीब के कारण अन्य दूर स्थानों में अपनी पढ़ाई करने में असमर्थ हैं। प्राचार्य से आग्रह किया की सीटों की संख्या बढ़ाई जाए तथा विद्यार्थियों का नामांकन लिया जाए। मौके पर एनएसयूआई जिला महासचिव हरि भगत, एनएसयूआई सदस्य सीमा कुमारी, राधिका कुमारी, सोहन राम, रामदेव लोहरा, ललिता कुमारी, आदर्श भगत सहित कई विद्यार्थी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...