पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हटिया गार्डन दुर्गा पूजा समिति:50 फीट ऊंचे व 32 फीट चौड़े पहाड़ के बीच मां देंगी दर्शन

लोहरदगा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिमा चालन से जुड़ा प्रारूप। - Money Bhaskar
प्रतिमा चालन से जुड़ा प्रारूप।

इस वर्ष दुर्गा पूजा धूम धाम और हर्षोल्लास के साथ मनाने को लेकर सभी पूजा समिति द्वारा तैयारी पूरे जोर शोर से शुरू हो गई है। सभी पूजा समिति भव्य पूजा पंडाल, आकर्षक प्रतिमा व विद्युत सज्जा की तैयारी में दिन रात जुटी है। इस क्रम में भास्कर प्रतिनिधि द्वारा एक-एक कर विभिन्न समितियों द्वारा की जा रही तैयारियों की जानकारी लोगों के समक्ष रखने का कार्य कर रही है।

शहरी क्षेत्र के हटिया गार्डन दुर्गा पूजा समिति द्वारा इस वर्ष भी भव्य रूप से दुर्गा पूजा मनाने को लेकर तैयारी शुरू हो चुकी है। समिति के अध्यक्ष विजय कुमार विक्की और सचिव आशुतोष कुमार के नेतृत्व में समिति द्वारा भव्य पंडाल के साथ आकर्षक विद्युत सज्जा किए जाने का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है।

सीसीटीवी कैमरा व अग्निशमन यंत्र से लैस होगा पंडाल
अध्यक्ष ने कहा कि पंडाल परिसर और बाहर में सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरा, अग्निशमन यंत्र, चिकित्सक, पेयजल आदि की भी व्यवस्था रहेगी। साथ ही समिति के सारे पदाधिकारी व सदस्य सुरक्षा और विधि व्यवस्था को सही तरीके से बनाए रखने में तत्पर रहेंगे।

तीन लाख रुपए का रखा गया बजट

वहीं अध्यक्ष ने बताया कि समिति आजादी के पूर्व 1944 से लगातार पूजा का आयोजन करती आ रही है। उन्होंने बताया कि पूर्व की भांति इस वर्ष भी समिति प्रतिमा चालन का आयोजन कर रही है। जिसमें पहाड़ का दृश्य प्रस्तुत करते हुए मां दुर्गा और महिषासुर के बीच हुए संग्राम को प्रस्तुत की जाएगी। जो काफी आकर्षक होगा। वहीं पहाड़ की ऊंचाई 50 फीट और चौड़ाई 32 फीट होगी।

वहीं पंडाल के अंदर भी पहाड़ों के बीच मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापित की जाएगी। साथ ही शंकर भगवान की प्रतिमा स्थापित होगी। जिनकी जटा से मां गंगा की धारा निकलेगी। उन्होंने बताया कि पंडाल परिसर सहित क्षेत्र में आकर्षक विद्युत सज्जा की जाएगी। जिससे पूरा क्षेत्र रोशनमय जाएगा। उन्होंने बताया कि इन सब में लगभग तीन लाख रुपए का बजट तय की गई है।

खबरें और भी हैं...