पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पेनाल्टी में जेजे क्लब कुज्जी ने टूर्नामेंट जीता:6वें कार्तिक उरांव चार दिवसीय फुटबॉल टूर्नामेंट का समापन, प्रतिभा सम्मान समारोह का भी आयोजन

लाेहरदगा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
समापन फुटबॉल टूर्नामेंट के प्रतिभागी खिलाड़ियों के साथ अतिथि व अन्य। - Money Bhaskar
समापन फुटबॉल टूर्नामेंट के प्रतिभागी खिलाड़ियों के साथ अतिथि व अन्य।

जिले के भंडरा प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत मसमानो गांव में एसटी बरवाटोली मसमानो के बैनर तले पतरा मैदान में आयोजित 6वां कार्तिक उरांव चार दिवसीय फुटबॉल टूर्नामेंट, सैनिक सम्मान सह प्रतिभा सम्मान समारोह पूर्वक कार्यक्रम संपन्न हुआ। समापन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में बिशुनपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक प्रतिनिधि संतोष तिर्की, विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व जिला परिषद सदस्य शामिल उरांव, थाना प्रभारी गौतम कुमार, झारखंड पार्टी के जिला अध्यक्ष पवन तिग्गा, कांग्रेसी युवा नेता रंजीत लकड़ा, एसीएस के केंद्रीय उपाध्यक्ष जतरू उरांव, मिस्टर एशिया के रनरअप रवि गोप, उदरंगी पंचायत के मुखिया परमेश्वर महली, भंडरा पंचायत के मुखिया इंदर उरांव, भीठा पंचायत के मुखिया टेले उरांव शामिल हुए।

अतिथियों के यहां पहुंचने पर स्वागत मंडली की बच्चियों द्वारा पारंपरिक रूप से ढोल, नगाड़ा, मांदर के साथ भव्य रूप से स्वागत किया गया। समापन कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया गया। टूर्नामेंट का फाइनल मैच जेजे क्लब कुज्ज़ी व सोसयी ललमटिया मांडर के बीच खेला गया। जिसमें जेजे क्लब कुज्ज़ी ने पेनाल्टी के सहारे जीत हासिल कर टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया।

संतोष तिर्की ने कहा- खेल से शारीरिक व मानसिक का विकास तो होता

वहीं तीसरे स्थान पर एजे स्टाइल एवं चौथे स्थान पर चरकू बॉयज नौऊदी की टीम रही। प्रथम पुरस्कार के रुप में 17 हजार रुपया कैश, एक खस्सी एवं शील्ड, द्वितीय पुरस्कार के रुप में 13 हजार रुपया कैश, एक खस्सी एवं शील्ड व तृतीय पुरस्कार के रुप में 8 हजार रुपया कैश, एक खस्सी व शील्ड, तथा चौथा पुरस्कार के रुप में 7 हजार रुपया कैश, मेडल टीम के खिलाड़ियों को उपस्थित अतिथियों द्वारा दिया गया। वहीं बालक वर्ग 200 मी रेस, बालिका वर्ग 200 मी रेस, बालक वर्ग, 400 मि रिले रेस, पेंटिंग प्रतियोगिता, कुर्सी रेस के विजेता प्रतिभागियों को भी मेडल देकर सम्मानित किया गया।

मौके पर अतिथि ने कहा कि आयोजन कमेटी ने बेहतरीन तरीके से फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन करवाया। इस प्रकार के आयोजन से एक दूसरे से जुड़ाव बनता है। फुटबॉल खेल के साथ छोटे-छोटे बच्चों की प्रतिभा को एक नया प्लेटफार्म देना सराहनीय पहल है। बच्चों को एक नया प्लेटफार्म मिलने से उनका हौसला और भी बढ़ जाता है।

संतोष तिर्की ने कहा कि खेल से शारीरिक व मानसिक का विकास तो होता ही है, इसके अलावा नेतृत्व और संगठित होने का संकेत भी मिलता है। आज के समय में फुटबॉल टूर्नामेंट एक त्यौहार का रूप ले लिया है। खेल के साथ मनोरंजन का भी आनंद प्राप्त होता है। एक तनावयुक्त मानव के लिए मनोरंजन तनावमुक्त का अच्छा साधन है।

टूर्नामेंट सह सांस्कृतिक कार्यक्रम का संचालन विजय यादव ने किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से लाल रंजीत उरांव, जगबंधन उरांव, रामविलास उरांव, लाल देवव्रत शाहदेव, लाल संदीप नाथ शाहदेव, सरोज उरांव, मुकेश उरांव सहित अन्य उपस्थित थे। सफल बनाने में आयोजन समिति के अध्यक्ष छोटू उरांव, प्रभु उरांव, सचिव बबलू उरांव, नीरज उरांव, कोषाध्यक्ष विष्णु टाना भगत, विजय यादव, कलेश्वर उरांव, संरक्षक विनोद उरांव, राजू उरांव, मुनेश बैठा, दीपक उरांव, मनीष उरांव, केश्वर उरांव, रविन्द्र उरांव, जितेंद्र उरांव, एतवा उरांव सहित अन्य लोगों का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

खिलाड़ियों का ऑनलाइन निबंधन 26 से 30 तक

|सत्र 2022 - 23 के लिए दोनों फॉर्मेट स्कूली तथा सीनियर क्रिकेट लीग के लिए स्कूल खिलाड़ी तथा क्लब के खिलाड़ियों का ऑनलाइन निबंधन 26 से 30 सितंबर 2022 तक होगा। इसकी जानकारी एलडीसीए के सचिव आलोक कुमार रॉय ने दी। उन्होंने बताया कि निबंधन के लिए खिलाडिय़ों का ओरिजनल डिजिटल जन्म प्रमाण पत्र, स्कूल बोनाफाइड या तीन वर्ष का मार्कशीट, आधार कार्ड, पैन कार्ड व दो पासपोर्ट साईज फोटो लगेगा। निबंधन दिन के 11 बजे से 4 बजे तक करा सकते है। विशेष जानकारी के लिए अमित कुमार से 9386954270 से संपर्क कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं...