पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय:आदान प्रदान कार्यक्रम; 20 आदिवासी युवक-युवतियों को भेजा गया देहरादून

लातेहार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय, भारत सरकार एवं गृह मंत्रालय, भारत सरकार के संयुक्त तत्वावधान में शुक्रवार को 13वीं आदिवासी युवा आदान प्रदान कार्यक्रम के तहत नेहरू युवा केंद्र लातेहार और सीआरपीएफ 11 वीं बटालियन के द्वारा जिले के सुदूरवर्ती क्षेत्र के 20 आदिवासी युवक-युवतियों को देहरादून के लिए रवाना किया गया। ये सभी युवक- युवती उत्तराखंड राज्य के देहरादून शहर में आयोजित होने वाले सात दिवसीय कार्यक्रम में भाग लेंगे।

सभी को सीआरपीएफ 11 वीं बटालियन के द्वितीय कमान अधिकारी जुगल किशोर, डिप्टी कमांडेंट धर्मेंद्र कुमार यादव एवं नेहरू युवा केंद्र के जिला युवा अधिकारी कंचन कुमारी ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। द्वितीय कमान अधिकारी जुगल किशोर ने बताया कि 13 वीं आदिवासी युवा आदान प्रदान कार्यक्रम का उद्देश्य जनजातीय युवाओं को देश की मुख्यधारा से जोड़ना है।

साथ ही उन्हें देश के विभिन्न स्थानों की सांस्कृतिक, नैतिकता,जीवन शैली,सांस्कृतिक धरोहर के बारे में आदान प्रदान करना है। देहरादून में आयोजित कार्यक्रम में झारखण्ड राज्य के लातेहार, पलामू, हजारीबाग और गिरीडीह एवं छत्तीसगढ़ राज्य के सुकमा और कोण्डागांव जिले से कुल 200 प्रतिभागी भाग लेंगे। मौके पर सीआरपीएफ 11 वीं बटालियन के जवान एवं नेहरू युवा केंद्र के राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...