पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मध्यप्रदेश सहित विभिन्न राज्यों से रांची में जुटेंगे कर्मी:पुरानी पेंशन की मांग को ले आज महासम्मेलन, जिला से टीम रवाना

जामताड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रांची के मोरहाबादी मैदान में पुरानी पेंशन की मांग को लेकर सरकारी कर्मियों का पेंशन महासम्मेलन 26 जून रविवार को आयोजित है। इसमें ओड़िशा, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्यप्रदेश सहित विभिन्न राज्यों में पुरानी पेंशन योजना की मांग कर रहे राज्यकर्मी से जुड़े संगठनों के प्रतिनिधि शामिल होंगे। अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ जामताड़ा के जिला संगठन मंत्री विद्या सागर ने कहा कि दिनांक 26 जून को रांची के एनएमओपीएस समागम में अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ जामताड़ा की पांच सदस्यीय टीम प्रमंडलीय उपाध्यक्ष बाल्मीकि कुमार, जिलाध्यक्ष शशि शेखर सिंह, जिला संगठन मंत्री विद्या सागर, वरीय उपाध्यक्ष हरि प्रसाद राम, जिला सलाहकार अजय कुमार जामताड़ा जिले का प्रतिनिधित्व करने के लिए कल 26 जून को रांची के लिए प्रस्थान करेगी।

प्रमंडलीय राज्य उपाध्यक्ष बाल्मीकि कुमार ने जामताड़ा सहित संथाल परगना प्रमंडल के सभी शिक्षकों से अपील की है कि वे अपने अधिकार के लिए विभिन्न साधनों के द्वारा रांची अवश्य पहुचें। जिला अध्यक्ष शशि शेखर सिंह ने शिक्षकों से अपील किया कि न्यू पेंशन का विरोध करने और पुराने पेंशन की मांग को मनवाने के लिए घर से बाहर निकलें और 26 जून रविवार को रांची पहुंचने का कष्ट करें।

वहीं वरीय उपाध्यक्ष हरि प्रसाद राम ने कहा कि दिसंबर 2004 के बाद से नियुक्त कर्मचारियों को सरकार पेंशन से वंचित रख रही है। इसके विरोध में अन्य राज्यों में भी आंदोलन हुआ है। जिला सलाहकार अजय कुमार ने कहा कि कुछ राज्यों ने पुरानी पेंशन लागू करने का आदेश दिया है। उसके बाद झारखंड के भी एनपीएस कर्मचारियों को आस जगी है कि यहां की सरकार भी पुरानी पेंशन स्कीम लागू करेगी।

खबरें और भी हैं...