पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पीडीएस दुकानों का निरीक्षण:बीडीओ ने कहा- आवंटित होते ही राशन वितरण करें, वरना होगी कार्रवाई

करमाटांड़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जांच करते प्रखंड विकास पदाधिकारी सह आपूर्ति पदाधिकारी। - Money Bhaskar
जांच करते प्रखंड विकास पदाधिकारी सह आपूर्ति पदाधिकारी।

प्रखंड विकास पदाधिकारी सह प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी अजफर हसनैन ने ग्रामीणों के मिली शिकायत के आलोक में कई पीडीएस दुकानों का निरीक्षण किया गया। ग्रामीणों का शिकायत था कि कम राशन वितरण करना, ई पॉस मशीन में 2 माह का अंगूठा लगाकर 1 माह का राशन वितरण करना, राशन कार्ड धारकों से अभद्र व्यवहार करना। शनिवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी ने अफसाना स्वयं सहायता समूह बागबेर एवं सीता काटा पंचायत के कंचन स्विंग सहायता समूह, बाबूलाल मंडल, बिनापानी स्यांम सहायता समूह आदि का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि आवंटन के तुरंत बाद शत-प्रतिशत राशन वितरण करें, नहीं तो होगी कार्रवाई। इसके अलावा इस माह धोती-साड़ी लूंगी शत प्रतिशत वितरण करने को कहा गया। इसके अलावा सभी पीडीएस दुकानदार एवं स्वयं सहायता समूह के दुकानदार को कार्ड धारियों से व्यवहार सम्मानजनक करने को कहा गया। वहीं प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया कि 9 जून को ग्रामीणों के शिकायत था कि मट्टांड पंचायत पीडीएस डीलर द्वारा सही तरीके से राशन का वितरण नहीं किया जा रहा है।

जिसको लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी सह प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी अजफर हसनैन द्वारा मट्टांड पंचायत के दुधनी गांव के मंडल एसएचजी के अध्यक्ष जमीला देवी द्वारा पिछले 6 महीने से लाभुकों को सही तरीके से चावल वितरण नहीं किया जा रहा था।जांच के दौरान ग्रामीणों ने बताया कि प्रतिमाह ई पोस मशीन में अंगूठा लेकर राशन नहीं देते हैं।प्रखंड विकास पदाधिकारी सह प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी ने तुरंत कार्रवाई करते हुए जन वितरण प्रणाली की दुकान को निलंबित करने की बात कही। सभी दुकानदारों को हिदायत दी गई कि आगे भी जांच अभियान जारी रहेगी।

खबरें और भी हैं...