पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

फर्जी डॉक्टरों की खैर नहीं:झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ जिला प्रशासन का अभियान जारी, पटमदा में एक कमरे में 7 साल से चल रहा साइंटिफिक पैथोलॉजी लैब सील

जमशेदपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सील किया गया साइंटिफिक पैथोलॉजी लैब व परिवार सेवा क्लीनिक स्थित खाली जमीन से इंजेक्शन के खाली बोतल मिले - Money Bhaskar
सील किया गया साइंटिफिक पैथोलॉजी लैब व परिवार सेवा क्लीनिक स्थित खाली जमीन से इंजेक्शन के खाली बोतल मिले

झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ शुरू किए गए अभियान के तहत बुध‌वार को डीसी विजया जाधव, सिविल सर्जन डॉ. साहिर पाल ने पटमदा के साइंटिफिक पैथोलॉजी लैब को सील कर दिया। इस लैब का क्लीनिकल स्टेब्लिशमेंट एक्ट में रजिस्ट्रेशन नहीं है और यह एक छोटे से कमरे में चल रहा था। पिछले सात साल से बंगाल निवासी अनिल चंद्र मंडल इसे चला रहे थे। इसके अलावा मां दुर्गा मेडिसिन कॉर्नर नामक मेडिकल स्टोर में जांच की गई तो पता चला कि बिना लाइसेंस के ही दवाइयां बेची जा रही हैं।

इससे पहले उपायुक्त ने बारिश के बीच मंगलवार को गिरफ्तार किए गए फर्जी डॉक्टर आईएन चौधरी की क्लीनिक के पिछवाड़ा स्थित खाली जमीन को खुदवाकर तलाशी ली। जहां से सिर्फ इंजेक्शन के सैकड़ों खाली बोतल व कंटेनर बरामद किया गया। इस दौरान पूरी कार्रवाई की वीडियोग्राफी कराई गई। फर्जी डॉक्टर आईएन चौधरी के परिवार सेवा क्लीनिक से इस पैथोलॉजी लैब का पेपर मिला था। हालांकि क्लीनिक से जमशेदपुर के ज्योति आईवीएफ सेंटर एंड डाॅ. अभिषेक चाइल्ड केयर एंड मैटरनिटी हॉस्पिटल, स्मृति सेवा सदन डिमना में भ्रूण हत्या और गर्भपात कराए जाने के साक्ष्य भी मिल थे, लेकिन अब तक इन दो नर्सिंग होम के खिलाफ कार्रवाई करना तो दूर जांच करने के लिए भी कोई नहीं पहुंचा है।

क्या है मामला: मंगलवार को भी पटमदा में फर्जी डॉक्टर को किया गया था गिरफ्तार
गिरफ्तार फर्जी डॉक्टर आईएन चौधरी ने जांच टीम से कहा था कि ज्योति आईवीएफ सेंटर एंड डाॅ. अभिषेक चाइल्ड केयर एंड मैटरनिटी हॉस्पिटल तथा स्मृति सेवा सदन में उनके द्वारा मरीजों का गर्भपात व इलाज कराया गया है। इससे संबंधित कई अहम कागजात भी मिल थे। इसके अलावा पैथोलॉजी लैब का भी कागज मिला था।

खबरें और भी हैं...