पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रक्तदान शिविर का आयोजन:छात्र-छात्राओं और शिक्षक-शिक्षकेतर कर्मचारियों ने किया 80 यूनिट रक्तदान

गढ़वा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

वनांचल एजुकेशनल एवं वेलफेयर ट्रस्ट के तत्वधान में वनांचल डेंटल कॉलेज परिसर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रक्तदान शिविर का उद्घाटन गढ़वा सिविल सर्जन डॉ कमलेश कुमार और वनांचल एजुकेशनल एवं वेलफेयर ट्रस्ट के चेयरमैन दिनेश प्रसाद सिंह ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया।

इस अवसर पर सिविल सर्जन कमलेश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित रक्तदान शिविर में वनांचल एजुकेशनल एवं वेलफेयर ट्रस्ट अंतर्गत संचालित वनांचल डेंटल कॉलेज एवं हॉस्पिटल, देवकी महावीर होमियो पैथिक मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च हॉस्पिटल में अध्ययनरत छात्र-छात्राएं, ट्रस्ट के पदाधिकारी व कर्मचारियों ने सामूहिक रूप से 80 यूनिट ब्लड रक्तदान किया।

इस अवसर पर अपने संबोधन में वनांचल एजुकेशनल एवं वेलफेयर ट्रस्ट के चेयरमैन दिनेश प्रसाद सिंह ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हमें स्वेच्छा से निरंतर रक्तदान करते रहना चाहिए । जिससे कि अस्पताल में आए हुए मरीजों को जिनको रक्त की आवश्यकता है उन्हें आसानी से आवश्यकतानुसार रक्त मुहैया कराया जा सके और कोई भी मरीज जिसे रक्त की आवश्यकता हो उसके परिजनों को रक्त के अभाव में इधर-उधर भटकना न पड़े। मौके पर सिविल सर्जन कमलेश कुमार ने रक्त दाताओं को रक्त दान के लिए प्रोत्साहित किया और सभी रक्त दाताओं का आज के रक्तदान के लिए आभार व्यक्त करते हुए सभी को प्रमाण पत्र दिया।

साथ ही रक्तदाताओं को एक एक टी-शर्ट उपहार के रूप में प्रदान किया। इस अवसर पर उन्होंने यह भी कहा कि इतने बड़े पैमाने पर आज तक गढ़वा में कभी भी रक्तदान शिविर का आयोजन नहीं किया गया जिसमें इतनी बड़ी मात्रा में एक साथ 80 यूनिट रक्तदान हुआ हो। उन्होंने कहा कि इस शिविर में पहली बार इतने रक्तदाता पहुंचे और जिन्होंने स्वेच्छा से इतनी बड़ी मात्रा में रक्तदान किया, यह समाज सेवा के लिए किसी मिसाल से कम नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि रक्तदाताओं द्वारा प्राप्त रक्त गढ़वा के जनमानस को प्राप्त होगा। जिससे कि गरीब व्यक्तियों को हर ब्लड ग्रुप का रक्त सुविधा से मिल सके।

खबरें और भी हैं...