पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Jharkhand
  • Garhwa
  • Rambandh Pond Beautification Work Is 60 Percent Complete, Preparations To Be Done In The Remaining Two Months, Selfie And Boating Will Be Enjoyed

भास्कर एक्सक्लूसिव:रामबांध तालाब का सौंदर्यीकरण का काम 60 प्रतिशत पूरा, बाकी दो महीने में करने की तैयारी, सेल्फी और नौका विहार का मिलेगा आनंद

गढ़वा2 महीने पहलेलेखक: मो एनाम खान
  • कॉपी लिंक
रामबांध तालाब। - Money Bhaskar
रामबांध तालाब।

शहर के सोनपुरवा मोहल्ला स्थित रामबांध तालाब का सौंदर्यीकरण का 60 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुका है। शेष 40 प्रतिशत कार्य दो माह में पूरा होने की उम्मीद है। सौंदर्यीकरण कार्य पूर्ण होने के बाद गढ़वा शहरवासी बोटिंग का आनंद ले सकेंगे। नगर परिषद अध्यक्ष पिंकी केशरी ने कहा कि नगर परिषद गढ़वा के द्वारा रामबांध तालाब के सौन्दर्यीकरण को लेकर पिछले वर्ष 2021 में 13 मई को शिलान्यास किया गया था।

तालाब का सौंदर्यीकरण का कार्य एक करोड़ दो लाख 44 हजार 662 रुपए की लागत से किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि रामबांध तालाब का सौंदर्यीकरण का कार्य दो माह में पूर्ण कर लिया जाएगा। ऐसे में गढ़वा के लोग दो माह के बाद बोटिंग का आनन्द लेने लगेंगे। उन्होंने कहा कि सौन्दर्यीकरण कार्य के तहत बोटिंग की सुविधा उपलब्ध कराने के साथ ही तालाब के बीचो बीच सेल्फी व्यू प्वाइंट का निर्माण किया जाएगा।

सेल्फी व्यू प्वाइंट तक लोगों को जाने के लिए लकड़ी का पुल का भी निर्माण किया जाएगा। इसके अलावे पटना के गांधी मैदान की तरह तालाब की चारो तरफ रोशनी की बेहतर व्यवस्था की जाएगी। इसके अलावे तालाब के चारो तरफ पेड़- पौधा लगाया जाएगा। वहीं लोगों को बैठने की व्यवस्था के साथ- साथ कैंटिन की भी व्यवस्था किया जाएगा। ताकि लोग वहां बैठकर चाय- नाश्ता का भी आनंद ले सकें।

विदित हो कि वर्ष 1994 में गढ़वा जिला के दूसरे उपायुक्त संतोष कुमार सत्पथी के द्वारा रामबांध तालाब का सौन्दर्यीकरण का कार्य कराया गया था। उस समय सौन्दर्यीकरण कार्य के तहत रामबांध तालाब की खुदाई करने के साथ ही तालाब के चारो तरफ चहारदीवारी का निर्माण कराया गया था।

बालू पर रोक से सौंदर्यीकरण कार्य में नहीं आ रही है तेजी
नगर परिषद अध्यक्ष पिंकी केशरी ने कहा कि बालू पर रोक लगने के कारण रामबांध तालाब सौंदर्यीकरण कार्य में थोड़ी बाधा उत्पन्न हो रही है। उन्होंने कहा कि बालू नहीं मिलने के कारण सौंदर्यीकरण का कार्य मे गति नहीं आ पा रही है।

लगातार हो रहा विकास कार्य
नगर परिषद अध्यक्ष पिंकी केशरी ने कहा कि नगर परिषद क्षेत्र में लगातार विकास कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नगर परिषद के सभी क्षेत्रों में विकास का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि स्थानीय विधायक सह झारखंड प्रदेश के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर के द्वारा जिस तरह सहयोग प्राप्त हो रहा है। उससे स्पष्ट है कि गढ़वा नगर परिषद पूरे झारखंड में नंबर वन होगा। उन्होंने कहा कि सभी सुविधाओं से लैस टाउन हॉल का निर्माण कार्य जोरों पर चल रहा है। टाउन हॉल का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। उन्होंने कहा कि टाउन हॉल का उद्घाटन 15 अगस्त को किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पूरे नगर परिषद क्षेत्र में गली- गली नाली का निर्माण किया जा रहा है। जिससे लोगों को जलजमाव की समस्या से निजात मिलेगी। उन्होंने कहा कि एक करोड़ रुपए की लागत से चिनिया रोड में आरसीसी नाली का निर्माण किया गया है। इसके अलावा शहर के मुख पथ सहित नगर परिषद क्षेत्र के विभिन्न गलियों में भी नाली का निर्माण किया गया है।

खबरें और भी हैं...