पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

समाजसेवी स्वर्गीय विक्रम सुरेन के 84वें जन्मोत्सव:नोवामुंडी महाविद्यालय में केक काट मनाया गया भूमि दानकर्ता का जन्मदिन, प्रतिमा पर किया गया माल्यार्पण

नोवामुंडी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शनिवार को नोवामुंडी महाविद्यालय के भूमिदाता एवं वरिष्ठ समाजसेवी स्वर्गीय विक्रम सुरेन के 84वें जन्मोत्सव पर प्राचार्य डॉ. मनोजित बिश्वास एवं शिक्षक शिक्षिकाओं द्वारा महाविद्यालय प्रांगण में स्थापित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद केक काटकर खुशियां मनाई गई। इस पावन बेला पर महाविद्यालय परिवार सहित महाविद्यालय के सचिव सह भूमि दानकर्ता के पुत्र पांडू सुरेन, शिक्षाविद नेसार अहमद भी उपस्थित थे। कार्यक्रम में उपस्थित महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. मनोजीत विश्वास ने भूमिदाता विक्रम सुरेन को एक महान विभूति का प्रतिरूप बतलाते हुए कहा कि महाविद्यालय के प्रति उनकी अमूल्य देन को कभी भुलाया नहीं जा सकता है।

उनका सपना था कि इस अति पिछड़े क्षेत्र के बच्चे भी उच्च वर्ग के बच्चों की तरह उच्च शिक्षा ग्रहण कर देश की सेवा करें। मौके पर उपस्थित महाविद्यालय के शिक्षाविद नेसार अहमद ने विक्रम सुरेन के जन्मदिवस पर उनके परिवार के प्रति हार्दिक शुभकामनाएं व्यक्त करते हुए कहा कि शिक्षा जगत के प्रति उनकी ऊंची सोच और महाविद्यालय के लिए निस्वार्थ रूप से इतनी बड़ी भूमि का दान किया जाना निसंदेह ही उन्हें शिक्षा जगत में सदी के महानायक की भूमिका में ला खड़ा करता है।

कार्यक्रम में उपस्थित भूमि दाता स्वर्गीय विक्रम सुरेन के सुपुत्र सह महाविद्यालय के सचिव श्री पांडू सुरेन ने सभी शिक्षक -शिक्षकेतर कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि एक भूमि दाता के रूप में प्रतिवर्ष मेरे पिता स्वर्गीय विक्रम सुरेन को हृदय से याद कर उन्हें सम्मानित करना यहां के प्राचार्य और शिक्षक शिक्षकेतर कर्मचारियों की ऊंची और गहरी सोच के प्रति मैं उनका आभार प्रकट करता हूं। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्रोफेसर पीएन महतो, धनीराम महतो, साबिद हुसैन , डॉक्टर मुकेश कुमार सिंह, नरेश कुमार पान, भवानी कुमारी, संध्या कुमारी, कुमुदिनी प्रधान, चैतन्य बेहरा, कुलजिंदर सिंह, संतोष कुमार पाठक, श्री दयानिधि प्रधान, राम बहादुर चौधरी, गुरु चरण बालमूचू आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...