पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बैठक संपन्न हुई:ट्रेनों ठहराव को लेकर आंदोलन की तैयारी

मनोहरपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मनोहरपुर व घाघरा रेलवे हॉल्ट पर पूर्व की तरह ट्रेनों के ठहराव समेत अन्य मुद्दों को लेकर शनिवार को यहां के साप्ताहिक हाट परिसर में मनोहरपुर तथा आनंदपुर प्रखंड के प्रबुद्ध लोगों की एक बैठक संपन्न हुई। बैठक में इसके अलावा यहां रेलवे क्रॉसिंग पर फ्लाईओवर बनाने व रेलवे परिसर में बन रहे नए फुटओवर ब्रिज का लिंक पुराने पुल के तर्ज पर लाइनपार तक करने आदि पर गहन चर्चा हुई। बैठक में मौजूद जन प्रतिनिधियों जिप उपाध्यक्ष रंजीत यादव, ने कहा कि ट्रेन सही से नहीं चलने के कारण गरीब व आम ग्रामीणों समेत सभी लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

कोरोना के कारण रेल प्रशासन द्वारा ट्रेन को बंद किया गया,पर स्थिति सामान्य होने के बावजूद ट्रेनों का परिचालन सामान्य नहीं होना काफी दुःखद समस्या है। वहीं रेलवे क्रॉसिंग में फ्लाईओवर नहीं होने से लोगों को काफी समस्या हो रही है। रोजाना यहां क्रॉसिंग काफी देर तक बंद रहता है। जिससे लोग समय पर अपने गंतव्य तक नहीं जा पा रहे है।

जबकि स्टेशन परिसर में बन रहे नए फुटओवर ब्रिज का लिंक पूर्व की तरह लाइन पार तक नहीं होने से भविष्य में होने वाले समस्याओ पर भी विचार-विमर्श किया गया। बैठक में मौजूद जिप उपाध्यक्ष रंजीत यादव ने कहा कि हमारा अनुमंडल मुख्यालय चक्रधरपुर ह तथा जिला मुख्यालय चाईबासा है। परंतु कोरोना की आड़ में ट्रेनों के परिचालन बंद होने से लोगों को काफी परेशानी हो है। साथ ही लोगों को आर्थिक संकट का सामना भी करना पड़ रहा है।

बैठक में सर्वसम्मति से हस्ताक्षर अभियान चलाने का हुआ निर्णय

मनोहरपुर तथा आनंदपुर से रोजाना सैंकड़ों छात्र पढ़ाई करने के लिए टाटा, चाईबासा, चक्रधरपुर ट्रेन से आना-जाना करते हैं। उन्हें भी दिक्कत हो रही है। इसीलिए अब हमें इसके लिए रेल विभाग के समक्ष हम लोकतांत्रिक तरीके से अपनी मांग रखनी होगी और जरूरत पड़ने पर आंदोलन भी करना होगा।

बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि पहले इसे लेकर हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा। इसके बाद आगे की रणनीति तैयार करने को लेकर आगामी 16 सितम्बर को बैठक आयोजित की गई है। बैठक में आंनदपुर प्रखंड प्रमुख दिलबर खाखा, पंसस सुनील दास, खुशबू कुमारी, तारा सोय, सुदर्शन नायक, मुखिया ज्योतिष ओड़िया, बिरसा कंडुलना, अतेन चेरवा, सुशीला सवैया, पूजा कुजूर , सुशांत नायक, सुशील बारला, यथार्थ शंकर महतो, गोवर्धन महतो, कैलाश गुप्ता, इरुष खाखा, बसंत हरलालका,आलोक गुप्ता, रजनीश साह,अर्जुन पोद्दार समेत काफी संख्या में लोग मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...