पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

भारत जोड़ो यात्रा कार्यक्रम:गीता ने कहा- भाजपा देश तोड़ने में लगी, कांग्रेस जोड़ने में लगी

चाईबासा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सह सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को तमिलनाडु से भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत की है। प. सिंहभूम जिला में सांकेतिक तौर पर भारत जोड़ो यात्रा कार्यक्रम की शुरुआत होगी, जिसे लेकर सोमवार को कांग्रेस भवन, चाईबासा में कार्यकारी जिला अध्यक्ष अम्बर राय चौधरी की अध्यक्षता में भारत जोड़ो यात्रा कार्यक्रम को मूर्त रूप प्रदान के संदर्भ में एक तैयारी बैठक की गई। वहीं प्रत्येक प्रखंड-नगर में प्रभारियों की भी नियुक्ति की गई। कांग्रेस भवन, चाईबासा में भारत जोड़ो यात्रा कार्यक्रम को लेकर नियंत्रण कक्ष का भी गठन किया जाएगा जो झारखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमिटी से समन्वय स्थापित करेगी और यात्रा से संबंधित प्रतिवेदन को प्रतिदिन उपलब्ध करवाने का कार्य करेगी ।

बैठक में मुख्य रूप से उपस्थित सिंहभूम की सांसद सह झारखण्ड प्रदेश कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष गीता कोड़ा ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि कहा कि देश अभी बहुत नाजुक दौर से गुजर रहा है। आपसी प्रेम और सौहार्द समाप्त हो रहा है, ऐसे में कांग्रेस ने पहले देश को आजादी दिलाई, फिर देश बनाया और अब इसे कांग्रेस ही बचाएगी । कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सह सांसद राहुल गांधी देश को बचाने के लिए भारत जोड़ो यात्रा पर कन्याकुमारी से कश्मीर के लिए निकले है। प. सिंहभूम जिला में भारत जोड़ो यात्रा निकलेगी ताकि एक संदेश जाए कि कैसे भाजपा देश को तोड़ने में लगी है , तो कांग्रेस देश को जोड़कर रखना चाहती है।

आगे सांसद गीता कोड़ा ने कहा कि भाजपा इस देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था को तोड़ने में लगी हुई है । गंगा- जमुनी तहजीब को तोड़ने का प्रयास हो रहा है। भाजपा समाज में जहर घोलने का काम कर रही है और कांग्रेस प्रेम घोलने में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का नारा है \"नफरत की बात छोड़िए, मोहब्बत से देश को जोड़िए। बैठक को प्रभारी देवेन्द्र नाथ चाम्पिया, चंद्रशेखर दास, प्रितम बांकिरा, त्रिशानु राय, कमल लाल राम, जितेन्द्र नाथ ओझा, कृष्णा सोय, विश्वनाथ तामसोय, विजय सिंह सामड, ललित कुमार दोराईबुरु, मासुम रजा, रंजीत यादव, कैरा बिरुवा, अशरफुल होदा, प्रेम पुरती, रविन्द्र बिरुवा ने संबोधित किया।

खबरें और भी हैं...