पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

छापेमारी:जिले के हाटगम्हरिया थाना क्षेत्र में चल रहा नकली शराब का कारोबार

चाईबासा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
उत्पाद विभाग की ओर से पकड़ी गई नकली शराब। (फाइल  फोटो) - Money Bhaskar
उत्पाद विभाग की ओर से पकड़ी गई नकली शराब। (फाइल फोटो)

पश्चिमी सिंहभूम जिले के हाटगम्हरिया थाना क्षेत्र से बड़े पैमाने पर नकली शराब का कारोबार हो रहा है। यह काम पूर्व में विदेशी शराब दुकान में शराब बेचने वाले सेल्समैनों द्वारा किया जा रहा है। हलांकि इस बात की पूरी जानकारी पश्चिमी सिंहभूम जिले के उत्पाद विभाग के अधीक्षक क्षितिज मिंज को है। दैनिक भास्कर के साथ दूरभाष पर बातचीत के क्रम में उन्होंने कहा कि जिले में नकली शराब का कारोबार बड़े पैमाने पर हो रहा है।

इस काले खेल में शामिल अजय सिंह और राम गुप्ता उत्पाद विभाग तलाश कर रहा है। मिंज ने यह भी कहा कि यदि मिल जाएंगे तो कड़ी कार्रवाई होगी। उत्पाद अधीक्षक के निर्देश पर गुरुवार को बड़ाजामदा, नोवामुण्डी क्षेत्र में छापेमारी की गई थी। इस दौरान घटना स्थल से पकड़ाए नितिश कुमार शुक्ला ने विभाग को करीब दो माह पूर्व ही जानकारी दी थी। लेकिन विभाग अपना रोना रो रहा है कि संसाधन व सुरक्षा प्रहरी तथा अधिकारियों की कमी है।

इधर यह चर्चा है कि बगैर विभाग की जानकारी के यह कारोबार चल रहा है। जग्रन्नाथपुर प्रखंड मुख्यालय के जैंतगढ़ क्षेत्र में अवैध रूप से महुआ शराब बनाने का कारोबार हो रहा है। जबकि दशहरा को लेकर जिला प्रशासन व पुलिस प्रबंधन के बीच हुई बैठक में सख्त निर्देश है कि अवैध शराब का कारोबार करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करें। अवैध शराब की बिक्री पर उत्पाद विभाग भी कड़ी नजर रखे हुए है।

दुकानों पर शराब की बिक्री में की जा रही अवैध वसूली

इधर पश्चिमी सिंहभूम जिले में छतीसगढ़ से तीन लोग जिसमें संतोष यादव, शिव जायसवाल व धनंजय यादव आए और एक होटल में तीन दिन पूर्व सभी शराब दुकान के सेल्समैन के साथ बैठक कर कहा है कि शराब की कीमत बढ़ गई है। 10-30 रुपए अधिक लेना है। माल बिक्री का दो प्रतिशत सेल्समैनों से मांगे जाने का मामला प्रकाश में आया है। इसके बाद से दुकानों पर शराब की बिक्री मे अवैध वसूली हो रही है।

खबरें और भी हैं...