पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नशे का कारोबार:‌6 लाख रुपए व पिस्तौल के साथ ब्राउन शुगर बेचने वाली महिला गिरफ्तार; अगस्त में पति 540 पुड़िया ब्राउन शुगर के साथ पकड़ाया था

जमशेदपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महिला को गिरफ्तार कर ले जाती पुलिस। - Money Bhaskar
महिला को गिरफ्तार कर ले जाती पुलिस।

सीतारामडेरा पुलिस ने थाना क्षेत्र के महिमा रेसिडेंसी भालूबासा में एक किराए के मकान में रह कर ब्राउन शुगर का कारोबार करने वाली महिला आदित्यपुर मुसलिम बस्ती निवासी सलमा खातून (31) को गिरफ्तार किया है। उसके पास से 20 पुड़िया ब्राउन शुगर के अलावा, 6,00,400 रुपए, एक देसी पिस्तौल, सात जिंदा गोली, इलेक्ट्रॉनिक तराजू, 36.3 ग्राम सोने का गहना, 100 पीस कैरी बैग और तीन मोबाइल बरामद किया है। शनिवार को आरोपी महिला को जेल भेज दिया गया।

शनिवार को मामले का खुलासा करते हुए सिटी एसपी के विजय शंकर ने बताया कि सूचना मिली थी कि महिमा रेसिडेंसी के तीसरे तल्ले में एक महिला द्वारा ब्राउन शुगर की बिक्री की जा रही है। इस पर छापेमारी की गई। महिला का पति अफगर अली अगस्त से सरायकेला जेल में बंद है। उसे 540 पुड़िया ब्राउन शुगर के साथ गिरफ्तार किया गया था।

जेल में बंद पति के इशारे पर ही महिला ब्राउन शुगर का कारोबार करती थी। इस धंधे में महिला का भाई बबन भी शामिल है। पिस्तौल उसने रंगदारी वसूलने के लिए अपने पास रखा था। कारोबार में शामिल युवकों को पिस्तौल लेकर पैसे वसूलने के लिए भेजती थी। पिस्तौल भी उसके पति ने उपलब्ध कराया था। बरामद पैसे भी ब्राउन शुगर बेचकर महिला ने अपने घर में रखा था।

घर बदल चला रही थी धंधा, ब‌ंगाल का युवक पहुंचाता था ब्राउन शुगर

सिटी एसपी ने बताया कि पति के जेल जाने के बाद महिला ने आदित्यपुर मुसलिम बस्ती में रहना छोड़ दिया। जमशेदपुर में विभिन्न जगहों पर भाड़े का मकान लेकर वह ब्राउन शुगर का धंधा करने लगी। तीन माह पूर्व तक वह गोलमुरी में एक किराए के मकान में रहकर यह धंधा चलाती थी। कुछ दिन पूर्व ही उसने महिला रेसिडेंसी में किराए पर मकान लिया था। महिला ने बताया- पश्चिम बंगाल के एक युवक द्वारा उसे ब्राउन शुगर सप्लाई किया जाता है। वह युवक ट्रेन के बाथरूम में ब्राउन शुगर छिपाकर शहर लाता था। युवक को महिला जानती नहीं है। इस धंधे में शामिल अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

खबरें और भी हैं...