पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

त्योहारी सीजन की तैयारी:मानगो में सड़क किनारे से हटाई दुकानें व ठेले 15 स्थानों पर बनाया गया फ्री पार्किंग जोन

जमशेदपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मानगो नगर निगम क्षेत्र में 15 स्थानों पर नि:शुल्क वाहन पार्किंग की व्यवस्था की गई है। - Money Bhaskar
मानगो नगर निगम क्षेत्र में 15 स्थानों पर नि:शुल्क वाहन पार्किंग की व्यवस्था की गई है।

मानगो नगर निगम क्षेत्र में 15 स्थानों पर नि:शुल्क वाहन पार्किंग की व्यवस्था की गई है। दुर्गा पूजा के दौरान व्यवस्था बनाए रखने के लिए गुरुवार को मानगो नगर निगम कार्यालय में समीक्षा बैठक के दौरान डीसी विजया जाधव ने यह फैसला लिया। निर्धारित स्थल के अलावा अन्य कहीं भी पार्किंग किए जाने पर जुर्माना वसूला जाएगा।

बैठक में कहा गया कि वैसे पंडाल जहां पूर्व के वर्षों में कभी असामाजिक तत्वों द्वारा उपद्रव की कोशिश की गई हो, वहां सीसीटीवी लगाए जाएं। दुर्गापूजा के दौरान लोगों को पंडाल भ्रमण में असुविधा नहीं हो इसे देखते हुए हाई माल्ट लाइट एवं स्ट्रीट लाइट लगाने का आदेश दिया गया। डीसी ने सफाई ठेकेदारों को बुलाकर सफाई कार्यों की समीक्षा की और कहा कि लापरवाही बरतने पर कार्रवाई की जाएगी। डीसी ने आवासीय भवनों पर लगे अवैध होर्डिंग को हटाने का आदेश दिया। सड़क किनारे सुरक्षित स्थानों पर लोह के बड़े-बड़े डस्टबिन लगाने को कहा गया।

ये है नि:शुल्क पार्किग जोन

पारडीह चौक के समीप, पारडीह पोस्ट ऑफिस के समीप, रजवाड़ा पैलेस, कार्ललौस लूलू मॉल, राजमहल अपार्टमेंट के सामने, चेपापुल मानगो, केपीएस स्कूल मानगो, केपीएस स्कूल के सामने खाली जमीन, नेचर पार्क के सामने, वन विभाग की जमीन पर रोड नंबर 15 पर, पानी टंकी परिसर रोड नंबर 15, पानी टंकी परिसर रोड नंबर 02, गांधी मैदान नगर कार्यालय, पायल सिनेमा बाउंड्री वॉल व वन विभाग रिजनल ऑफिस परिसर

खराब लाइट व पानी व्यवस्था दुरुस्त करने के साथ पेड़ों की डाली छांटने का निर्देश

दुर्गापूजा में सफाई, लाइट, पेयजल समेत कई मुद्दाें काे लेकर गुरुवार काे जेएनएसी के एसओ संजय कुमार ने कार्यालय में बैठक की। जिसमें सभी जोन में सफाई, स्ट्रीट लाइट, हाई मास्ट लाइट दुरुस्त कराने और विसर्जन मार्ग पर आने वाले पेड़ों की डाली छांटने का निर्देश दिया। सभी पंडाल में सफाई व लाइट की सुविधा काे लेकर निर्देश दिया। कर्मियाें व पदाधिकारियाें ने बताया कि 48 हाई मास्ट लाइट खराब है।

मानगों में डीसी ने अतिक्रमण हटवाया, नो पार्किंग में खड़े वाहनों से जुर्माना वसूला

डीसी विजया जाधव गुरुवार को करीब 3 घंटे तक मानगो की सड़कों पर रहीं। इस दौरान सड़कों से अतिक्रमण हटाने, नो पार्किग जोन में खड़े वाहनों से जुर्माना की वसूली कराई। झूलते बिजली का तार को व्यवस्थित करने, अवैध होर्डिंग हटाने की कार्रवाई करने का आदेश दिया। इस दौरान मानगो नगर निगम कार्यालय से मानगो चौक, आजादनगर रोड, मानगो चौक से डिमना चौक तक दरभंगा डेयरी के आस-पास के इलाकों के अवैध अतिक्रमण व गैर कानूनी तरीके लगे होर्डिंग हटाने का निर्देश दिया।

खबरें और भी हैं...