पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कर्मचारियों को दिया जाएगा प्रशिक्षण:वोटर कार्ड को आधार से लिंक करने के लिए औद्योगिक प्रतिष्ठानों में लगेगा कैंप

जमशेदपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जमशेदपुर पूर्वी विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र के मतदाताओं का वोटर कार्ड आधार से लिंक करने के लिए शहर के औद्योगिक प्रतिष्ठानों में कैंप लगेगा। - Money Bhaskar
जमशेदपुर पूर्वी विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र के मतदाताओं का वोटर कार्ड आधार से लिंक करने के लिए शहर के औद्योगिक प्रतिष्ठानों में कैंप लगेगा।

जमशेदपुर पूर्वी विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र के मतदाताओं का वोटर कार्ड आधार से लिंक करने के लिए शहर के औद्योगिक प्रतिष्ठानों में कैंप लगेगा। इसके लिए हर कंपनी के 5-5 कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। सोमवार को धालभूम अनुमंडल कार्यालय में एसडीओ सह निवार्ची पदाधिकारी संदीप कुमार मीणा ने विभिन्न कंपनी के एचआर डिपार्टमेंट के अधिकारियों को विशेष कैंप लगाने की जानकारी दी। हर कंपनी के 5 कर्मी को वोटर हेल्पलाइन एप के माध्यम से वोटर कार्ड को आधार से लिंक कराने के लिए प्रशिक्षण दिया जाएगा। एसडीओ ने कहा- वोटर कार्ड के आधार से लिंक होने के बाद एक मतदाता का नाम दो स्थानों पर नहीं रहेगा।

एसडीओ ने बताया- फार्म 6बी से होगा लिंक

वोटर कार्ड को आधार से लिंक करने के लिए फॉर्म 6बी भरकर अपने क्षेत्र के बीएलओ (बूथ लेवल ऑफिसर) के पास जमा किया जा सकता है। उन्होंने स्पष्ट किया कि मतदाताओं द्वारा आधार उपलब्ध कराना स्वैच्छिक है। मतदाता ऑनलाइन माध्यम से भी फॉर्म 6बी भर सकते हैं। मतदाता अपने पहचान पत्र को वोटर हेल्प लाइन एप व गरूड एप के माध्यम से भी आधार कार्ड से लिंक कर सकते हैं। प्रशासन की ओर से पिछले दो दिनों में चलाए गए विशेष अभियान के दौरान करीब 40 हजार वोटर कार्ड को आधार से लिंक किया गया है।

खबरें और भी हैं...