पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

तिरंगा यात्रा:हर घर तिरंगा अभियान से पहले भाजपा कार्यकत्ताओं ने निकाली तिरंगा यात्रा

जमशेदपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
देशभक्ति गीतों के बीच हाथों में तिरंगा लेकर साकची आमबगान से रवाना हुए भाजपाई। - Money Bhaskar
देशभक्ति गीतों के बीच हाथों में तिरंगा लेकर साकची आमबगान से रवाना हुए भाजपाई।

भाजपा महानगर कमेटी ने हर घर तिरंगा अभियान से पहले रविवार काे तिरंगा यात्रा निकालकर लाेगाें काे जागरूक किया। तिरंगा यात्रा साकची के आमबगान मैदान में नेताजी सुभाष चंद्र बाेस की प्रतिमा स्थल से सुबह 10 बजे शुरू हुई। भाजपा महानगर अध्यक्ष गुंजन यादव ने इसका नेतृत्व किया। सांसद विद्युत वरण महतो, पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. दिनेशानंद गोस्वामी, महानगर प्रभारी सुबोध सिंह गुड्डू, प्रदेश मंत्री रीता मिश्रा, प्रदेश प्रवक्ता कुणाल षाड़ंगी, देवेंद्र सिंह, किसान माेर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष राजकुमार सिंह, राज्य महिला आयाेग की पूर्व अध्यक्ष कल्याणी शरण, निवेशक प्रकाेष्ठ के पूर्व प्रदेश संयाेजक याेगेश मल्हाेत्रा समेत कई नेता शामिल हुए।

भाजपा के हजाराें कार्यकर्ता हाथाें में तिरंगा लिए आमबगान मैदान से पैदल मार्च करते हुए निकले। साथ में लाउड स्पीकर पर राष्ट्रगीत बज रहे थे और आतिशबाजी भी हाे रही थी। तिरंगा यात्रा आमबगान मैदान से बंगाल क्लब, साकची बड़ा गोलचक्कर, आई हाॅस्पिटल, बसंत टॉकीज गोलचक्कर के रास्ते, नौ नंबर स्टैंड होते हुए साकची मिल्की राम बिल्डिंग, रामलीला मैदान, साकची शीतला माता मंदिर हाेकर दाेपहर 12.30 बजे वापस आमबगान मैदान में पहुंची।

मानगाे में जागरूकता रैली

मानगाे नगर निगम ने कार्यपालक पदाधिकारी सुरेश यादव के नेतृत्व में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान के लिए जागरूकता रैली निकालकर लाेगाें से 13 से 15 अगस्त के बीच अपने घराें में तिरंगा फहराने की अपील की। स्वतंत्रता दिवस पर पीएम आवास के लाभुकाें के बीच सपनों की उड़ान, मेरा घर मेरा अभिमान का आयाेजन होगा।

मारावड़ी सम्मेलन ने की सेवा

आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में रविवार की सुबह हर घर तिरंगा अभियान का संदेश लेकर निकली तिरंगा यात्रा में शामिल लोगों की मारवाड़ी सम्मेलन साकची शाखा ने सेवा की गयी। साकची गोलचक्कर पर तिरंगा यात्रा में शामिल देशभक्तों पर मारवाड़ी सम्मेलन के सदस्याें ने पुष्प वर्षा की। साथ ही उन्होंने यात्रा में शामिल लोगों को पानी भी पिलाया।

टाटा नगर स्टेशन पर पोस्टर

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा योजना लगाने के लिए केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल ने टाटानगर रेलवे स्टेशन पर जागरुकता पोस्टर लगाया है। इस पोस्टर में 13-15 अगस्त तक अपने घरों में तिरंगा झंडा फहराने के लिए आम नागरिकों से आह्वान किया गया है। यह इन-आउट गेट पर लगा है, ताकि अधिक से अधिक यात्रियाें की नजर इस पर पड़े।

खबरें और भी हैं...