पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

5 सूत्री मांग पत्र सौंपा:ओबीसी रेलवे कर्मचारी संघ के महासचिव ने द.-पूर्व रेलवे की महाप्रबंधक को सौंपा पत्र

चक्रधरपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बगैर अर्थिंग वाले रेल आवासों में रहने वाले रेल कर्मियों एवं उनके परिजनों का जान खतरे में है। अतः चक्रधरपुर मंडल के समस्त रेल आवासों में अविलंब अर्थिंग वायर की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए, उक्त आशय की मांग ओबीसी रेलवे कर्मचारी संघ के महासचिव कृष्ण मोहन प्रसाद ने दक्षिण पूर्व रेलवे की महाप्रबंधक सुश्री अर्चना जोशी से की। दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक सुश्री अर्चना जोशी के टाटानगर आगमन पर ओबीसी रेलवे कर्मचारी संघ टाटानगर शाखा के सचिव मुद्रिका प्रसाद ने 5 सूत्री मांग पत्र सौंपा। उक्त मांग पत्र में प्रसाद ने मांग की कि चक्रधरपुर रेलवे मंडल के 80 प्रतिशत रेलवे आवासों में अर्थिंग वायर नहीं लगने के कारण रेल कर्मियों एवं उनके परिजनों की जान खतरे में है।

इसके समाधान के लिए अविलंब समस्त रेलवे आवासों में अर्थिंग वायर लगवाया जाए। रेलवे आवास जिनकी अवस्था रहने लायक नहीं है, उनको रहने योग्य बनाया जाए एवं पुराने रेलवे आवासों को तोड़कर नए मल्टीकांपलेक्स युक्त मॉडल कॉलोनी का निर्माण किया जाए। समस्त रेलवे आवासों में पानी का ओवरहेड टैंक लगाकर विश्व स्वास्थ्य संगठन के मानक के अनुरुप 24 घंटे पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। ओबीसी के पुराने मांग के अनुरूप लोको कॉलोनी आरआरआई रेलवे फाटक पर अभिलंब एलएचएस का निर्माण कार्य प्रारंभ करवाया जाए।

जब से सफाई कर्मियों का निजीकरण किया गया है रेलवे कॉलोनीओ की सफाई की अवस्था दयनीय होने के कारण प्रदूषण, संक्रमण एवं डेंगू का प्रभाव बढ़ने की आशंका बलवती हो गई है। अतः अभिलंब सफाई कार्य में नियमित कर्मचारियों की नियुक्ति करने की मांग की गई है। साथ ही महाप्रबंधक महोदया को श्री प्रसाद ने याद दिलाया कि विगत समय में महाप्रबंधक महोदया ने टाटानगर रेलवे कॉलोनी को अतिक्रमण मुक्त करने का वादा किया था उसे मंडल रेलवे प्रशासन ने अब तक पूरा नहीं किया जिस पर महाप्रबंधक महोदय ने मंडल रेल प्रबंधक को अभिलंब कार्यवाही करने की मांग बात कही। उक्त प्रतिनिधि मंडल में ओबीसी रेलवे कर्मचारी संघ दक्षिण पूर्व रेलवे टाटानगर के सचिव मुद्रिका प्रसाद, कार्यकारी अध्यक्ष अर्जुन साव , संयुक्त सचिव पंकज शर्मा एवम सहायक सचिव राहुल यादव शामिल थें।

खबरें और भी हैं...