पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

परवाणू में बच्चों को कराया बैरियर का भ्रमण:DAV स्कूल के छात्रों ने कालका-शिमला हाईवे पर तैनात पुलिस कर्मियों की कार्यप्रणाली समझी

परवाणू4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
परवाणू में पुलिस बैरियर पर मौजूद डीएवी स्कूल के बच्चे। - Money Bhaskar
परवाणू में पुलिस बैरियर पर मौजूद डीएवी स्कूल के बच्चे।

हिमाचल में सोलन के परवाणू के सेक्टर एक स्थित डीएवी स्कूल के बच्चों ने परवाणू-कालका ओल्ड हाईवे पर स्थित पुलिस बैरियर का भ्रमण किया। इस दौरान स्कूल की प्रिंसिपल डॉ हरनीत सिंह व स्कूल टीचर निधि गर्ग व अंकित भी मौजूद रहे।

स्कूली बच्चों ने परवाणू बैरियर पर तैनात पुलिस कर्मियों की कार्यप्रणाली को समझा। स्कूली बच्चों को बताया गया की कैसे पुलिस कर्मी यहां से गुजरने वाले वाहनों पर पैनी नजर रखते हैं व किसी वाहन पर संदेह होने पर किस प्रकार की कार्रवाई की जाती है।

इस दौरान पुलिस कर्मियों ने स्कूल के बच्चों को यातायात नियमों, साइबर क्राइम व सडक सुरक्षा नियमों की जानकारी दी। उन्हें सीट बेल्ट का महत्त्व बताते हुए वाहन मे बैठते समय सीट बेल्ट लगाने व पेरेंट्स को भी सीट बेल्ट लगाने की हिदायत देने को कहा गया।

स्कूल की प्रिंसिपल डॉ हरनीत सिंह ने बताया की बच्चों को पुलिस कार्यप्रणाली समझने व यातायात समेत अन्य विषयों पर जागरूक करने के लिए पुलिस बैरियर परवाणू का भ्रमण करवाया गया था। जिसमें बच्चों ने बड़ी जिज्ञासा से हर विषय की जानकारी ली।