पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गिरिपार को हाटी का दर्जा देने से गुर्जर समुदाय मुखर:हंसराज शर्मा बोले- हमारे ST कोटे से न की जाए कोई भी छेड़छाड़

नाहन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पत्रकार वार्ता करते गुर्जर समाज कल्याण परिषद अध्यक्ष हंसराज शर्मा। - Money Bhaskar
पत्रकार वार्ता करते गुर्जर समाज कल्याण परिषद अध्यक्ष हंसराज शर्मा।

हिमाचल के सिरमौर स्थित गिरिपार क्षेत्र को दिए जा रहे जनजातीय दर्जे पर गुर्जर समुदाय ने स्थिति स्पष्ट करने की मांग की है। गुर्जर समुदाय का कहना है कि गिरिपार क्षेत्र के जनजातीय कोटे को उनके समुदाय के कोटे से अलग रखा जाए।

शनिवार को गुर्जर समाज कल्याण परिषद के अध्यक्ष हंसराज शर्मा ने पत्रकारों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि गुर्जर समुदाय के ST कोटे से कोई भी छेड़छाड़ न की जाए। गुर्जर समुदाय एकजुट है, इसमें सभी पार्टियों के सदस्य भी हैं। हंसराज ने कहा कि वह भाजपा के सदस्य हैं और उनके साथ समुदाय के कई लोग कांग्रेस के सदस्य हैं।

उन्होंने कहा कि अगर सरकार उनकी मांगों को पूरा नहीं करेगी तो वह भाजपा को छोड़ देंगे। हंसराज शर्मा ने कहा कि गिरिपार क्षेत्र को जनजाति दर्जा देने से उन्हें कोई ऐतराज नहीं है। लेकिन गुर्जर समुदाय के हकों का हनन न हो। उनका 7 फीसदी कोटा सुरक्षित रहे। उन्होंने कहा कि वह इस बारे में सांसद सुरेश कश्यप, पांचों विधायकों व प्रदेश सरकार को एक पत्र भी देंगे।

अगर इसके बावजूद भी उनकी मांग पर गौर नहीं किया गया तो वह सड़कों पर धरना करेंगे और दिल्ली के जंतर-मंतर में अपनी मांगों को लेकर आवाज उठाएंगे। इस मौके पर गुर्जर समाज कल्याण परिषद के महासचिव हेमराज, सचिव यशपाल, उप प्रधान राजकुमार व अन्य परिषद के सदस्य मौजूद रहे।

विधानसभा क्षेत्र नाहन में भाजपा विधायक डॉ. राजीव बिंदल की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। नाहन विधानसभा क्षेत्र में गुर्जर समुदाय के करीब 4 हजार वोट हैं। अगर, विधानसभा चुनाव से पहले उनकी मांग को पूरा नहीं किया जाता तो यहां पर भाजपा को नुकसान उठाना पड़ सकता है।