पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बेबी केयर किट से हटी पूर्व PM की फोटो:सुक्खू सरकार ने बदला पूर्व भाजपा सरकार का चलन, पैकेट में मिलती 12 जरूरी चीजें

शिमला2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हिमाचल के सरकारी अस्पतालों में अटल आशीर्वाद योजना के तहत मिल रही बेबी केयर किट पर अब पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की फोटो नहीं दिखेगी।

प्रदेश की नई सुक्खू सरकार ने इस किट से उनकी तस्वीर को हटा दिया है। पूर्व भाजपा सरकार के समय योजना के तहत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की फोटो लगी रैपिंग में यह किट जच्चा-बच्चा को दी जा रही थी। अब माताओं को उनके बच्चों के लिए लाल रंग के सिंपल पैकेट में बेबी केयर किट दी जा रही है।

बेबी केयर किट में 12 चीजें
प्रदेश सरकार ने भले ही बेबी केयर किट से फोटो हटाई हो, लेकिन सामान पूरा मिल रहा है। इस किट में नवजन्मे बच्चे और माताओं के लिए 12 वस्तुएं हैं। इसमें टूथ ब्रश व टूथ पेस्ट से लेकर नहाने का साबुन और महिलाओं के लिए वैसलीन तक है।

मौसम के हिसाब से न्यू बॉर्न बेबी को पहनने के लिए मलमल का सैट मिलेगा। साथ में दस्ताने और बूट भी है। इसके अलावा बेबी मसाज ऑयल, बेबी टॉवल, बेबी क्लॉथ नैपीज, हैंड सैनिटाइजर, बेबी मच्छरदानी, कंबल और खिलौने भी दिए जा रहे हैं।

महिलाएं बोलीं- किट में मिल उपयोगी सामग्री
डिलिवरी के बाद मिलने वाली बेबी केयर किट से महिलाएं संतुष्ट हैं। सिरमौर की सविता का कहना है कि वह अपनी बहू की डिलिवरी कराने हॉस्पिटल आई हैं। जो सामान किट में दिया जा रहा है, वह अच्छी क्वालिटी का है। जच्चा बच्चा दोनों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए यह किट बनाई है।

खबरें और भी हैं...