पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Himachal
  • Shimla
  • CM Jai Ram Thakur Did Yoga At Ridge Maidan, School Children, Government Employees And Representatives Of Institutions Participated In Shimla

रिज मैदान पर CM जयराम ठाकुर ने किया योग:शिमला में स्कूली बच्चों, सरकारी कर्मचारी व संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने लिया हिस्सा

शिमला3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शिमला के रिज मैदान पर योग करते सीएम जयराम ठाकुर।

हिमाचल प्रदेश के शिमला के रिज मैदान पर मंगलवार को योग दिवस पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शहर के विभिन्न स्कूलों के बच्चों, सरकारी विभाग के अधिकारी कर्मचारी, गैर सरकारी संस्थाओं के प्रतिनिधिओं के साथ योग किया। राज्य में 135 स्थानों पर योग दिवस पर कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। कांगड़ा जिले में 23 स्थानों पर योग दिवस के कार्यक्रम के लिए स्थान चिन्हित किए गए। सरकारी स्तर पर एक लाख से अधिक अधिकारियो व कर्मचारियों ने इसमें हिस्सा लिया। मई महीने से चल रहे योग अभियान में अभी तक 3 लाख लोग योग प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके हैं।

इससे अलग सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने हमीरपुर जिला के सुजानपुर स्थित कटोच पैलेस में, कांगड़ा में कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री धमेंद्र प्रधान, केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने मंडी में, केंद्रीय गृह मामले मंत्री नितिश प्रमाणिक ने कुल्लू जिले में योग दिवस पर कार्यक्रमों में शामिल हुए। पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर योग करने के बाद स्वस्थ रहने का संदेश दिया। वहीं अटल टनल के छोर पर भारत सरकार के युवा मामले एवं खेल राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक ने योग किया। सूचना एवं प्रौद्योगिकी व जनजातीय विकास मंत्री डॉ. रामलाल मारकंडा और भाषा एवं संस्कृति मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर बतौर विशिष्ट अतिथि मौजूद रहे।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर जुंगा, कसुम्प्टी विधानसभा क्षेत्र में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लिया। सुरेश कश्यप ने बच्चों, पुलिस कर्मियों और स्थानीय जनता के साथ योग किया। उन्होंने कहा कि योग इस समय का सबसे बड़ा तनाव निवारक है। सभी प्रतिभागियों से अपील करते हुए कहा कि केवल अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर ही योग नहीं करना चाहिए, बल्कि योग को दैनिक अभ्यास बनाना चाहिए।